Saturday , October 16 2021

किया रक्‍तदान और कहा, आगे भी बढ़-चढ़कर लेंगे इंसानियत के कार्यों में हिस्‍सा

बलरामपुर अस्‍पताल में ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम ने लगाया रक्‍तदान शिविर

लखनऊ। ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम के तत्‍वावधान में बलरामपुर अस्‍पताल में आज एक रक्‍तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में नदवा कॉलेज के लगभग 200 छात्रों ने भाग लिया। आपको बता दें कि फोरम की स्‍थापना हजरत मौलाना अबुल हसन नदवी अली मियां द्वारा की गयी थी। शिविर में प्राप्‍त रक्‍त को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी और बलरामपुर अस्पताल स्थित ब्लड बैंकों में रखा जायेगा।

 

मिली जानकारी के अनुसार यह फोरम इससे पूर्व भी समाज सेवा के कार्यों यथा मेडिकल कैंप और जेल से जुर्माना अदा न कर पाने वाले कैदियों को छुड़वाने, बाढ़ आपदा राहत में अपना सक्रिय योगदान करती रही है रक्तदान शिविर के बाद चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ के 45 सदस्यों को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया रक्तदान शिविर की अध्यक्षता मौलाना बिलाल नदवी महासचिव ऑल इंडिया पयामे इंसानियत ने की।

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बलरामपुर चिकित्सालय के निदेशक डॉ राजीव लोचन थे। कार्यक्रम का संचालन मौलाना कौसर नदवी ने किया अपने अध्यक्षीय संबोधन में मौलाना बिलाल ने कहा मानवता के हित में हमारा संगठन कई सालों से काम कर रहा है और आगे भी जब जरूरत पड़ेगी तो हमारी टीम इंसानियत के कामों में सबसे आगे बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगी। बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राजीव लोचन ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है इससे किसी तरह का कोई नुकसान रक्तदाता को नहीं होता है इस संस्था ने काफी समय से हमारे अस्पताल में मरीजों की भलाई के लिए अच्छा काम किया है। डॉ राजीव लोचन निदेशक बलरामपुर अस्पताल, सी एम एस  डॉ ऋषि सक्सेना एवं अधीक्षक डॉक्टर हिमांशु चतुर्वेदी ने संस्था के कार्यों की सराहना की इस कार्यक्रम में डॉ रियाज’ ,मौलाना शेख अबरार नदवी, मौलाना इंतखाब अल हसन नदवी ,सीनियर सहाफी अब्दुल वहीद ,मोहम्मद मियां मोहम्मद शफीक चौधरी सहित बड़ी संख्या में नदवा के छात्र उपस्थित थे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com