Thursday , April 25 2024

स्‍वास्‍थ्‍य इकाई का पंजीकरण तीन साल के लिए किये जाने का आश्‍वासन

-आईएमए के प्रतिनिधिमंडल ने उपमुख्‍यमंत्री से मिलकर की कई विषयों पर चर्चा

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की लखनऊ शाखा के पदाधिकारियों ने आज उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व चिकित्सा शिक्षा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बृजेश पाठक से मिलकर सीएमओ कार्यालय पर होने वाले पंजीकरण, नगर निगम लाइसेंस शुल्क सहित कई मुद्दों पर अपना पक्ष रखा। उपमुख्यमंत्री ने सभी बिंदुओं पर संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

यह जानकारी देते हुए आई एम ए लखनऊ के अध्यक्ष डॉ मनीष टंडन तथा सचिव डॉ संजय सक्सेना ने बताया कि आईएमए का प्रतिनिधिमंडल जिसमें आईएमए-एएमएस के नेशनल वाइस चेयरमैन डॉ सूर्यकांत, आईएमए लखनऊ के अध्यक्ष डॉ मनीष टंडन, आईएमए लखनऊ के सचिव डॉ संजय सक्सेना तथा आईएमए लखनऊ के सदस्य डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव ने उप मुख्यमंत्री के साथ कई बिंदुओं पर चर्चा की। इनमें सीएमओ कार्यालय में पंजीकरण की वैधता 3 साल किए जाने की का प्रस्ताव तथा पंजीकरण का नवीनीकरण पुरानी वैधता समाप्‍त होने की तिथि से करने (सर्टीफि‍केट जारी करने की तिथि से नहीं) का प्रस्‍ताव आईएमए द्वारा रखा गया। इस पर उपमुख्यमंत्री ने चिकित्‍सा स्‍वास्थ्य की महानिदेशक डॉ लिली सिंह को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

उपमुख्यमंत्री ने सीएमओ लखनऊ डॉ मनोज अग्रवाल को फोन द्वारा निर्देश दिए कि त्वरित गति से स्वास्थ्य इकाइयों के पंजीकरण के निस्तारण का कार्य किया जाए। इसके अतिरिक्त उपमुख्यमंत्री ने नगर निगम लाइसेंस शुल्क को व्यवहारिक बनाने के लिए नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि वे आईएमए के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इस दिशा में कार्य करें। मिलने गए पदाधिकारियों ने इसके लिए उपमुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.