Tuesday , October 17 2023

यूपी को पिछली पंक्ति से लाकर दूसरी पायदान पर खड़ा कर दिया है योगी सरकार ने

-बिना भेदभाव यूपी का सर्वांगीण विकास डबल इंजन सरकार से हुआ संभव : पीयूष गोयल

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बिना भेदभाव के सर्वांगीण विकास का कार्य डबल इंजन की सरकार के माध्यम से संभव हो पाया है, केंद्र में मोदी और उत्तर प्रदेश में योगी की सरकार ने राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, परिवहन एवं विभिन्न क्षेत्रों में पिछली पंक्ति में खड़े उत्तर प्रदेश को आज दूसरे पायदान पर लाकर खड़ा कर दिया है।

यह बात इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में बुधवार को व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन मनीष गुप्ता द्वारा आयोजित प्रबुद्ध जन विचार संगोष्ठी में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अपने संबोधन में कही। पीयूष गोयल ने कहा कि मनीष गुप्ता मेरे बहुत ही अच्छे मित्र हैं और मैं पिछले कई वर्षों से इनके साथ काम कर रहा हूं। लखनऊ आने पर उनसे मुलाकात जरूर करता हूं। उन्होंने कहा कि 2017 के पहले उत्तर प्रदेश में गुंडे, माफिया, शराब माफिया, भू माफिया का कब्जा था, सड़कों पर चलने में भय लगता था।

पीयूष गोयल ने कहा कि मुझे याद है 2017 के चुनाव में मैं जब लखनऊ आया था और अपना कार्यक्रम कर रहा था तभी लखनऊ की सड़क पर गल्‍ले पर बैठे एक व्यापारी श्याम शरण साहू की दिनदहाड़े सड़क पर हत्या कर दी गई थी। उसी दिन मेरठ में भी एक व्यापारी की हत्या कर दी गई थी।  उन्होंने कहा कि मैं अपने सारे कार्यक्रम रद करके लखनऊ में श्याम शरण साहू के परिवार को शोक संवेदना व्यक्त करने गया, उसके बाद मैं मेरठ भी गया। पीयूष गोयल ने मेरठ की उस समय हुई घटना के में बताते हुए कहा कि मैंने आज तक इसे कभी सार्वजनिक नहीं किया, उन्होंने बताया कि मेरठ से मुझे जो पुलिस स्‍कोर्ट दिया गया था, उसने मुझे जिले के बॉर्डर तक छोड़ दिया था, उसके बाद जब मैं अपनी गाड़ी में अपने निजी सचिव व ड्राइवर के साथ चल रहा था तब मुझे भी डर लग रहा था।

पीयूष गोयल ने कहा कि वर्ष 2017 से पहले प्रदेश का नेतृत्व करने वाले दोपहर में 12 बजे सोकर उठते थे, उन्हें न तो प्रदेश के विकास की और न  ही किसी और कार्य की चिंता थी। वे या तो सोने में या विदेश घूमने में मस्त रहते थे। पीयूष गोयल ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में उत्तर प्रदेश में योगी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने आज चारों तरफ एक्सप्रेस वे का जाल बिछा रखा है।

मुख्यमंत्री की वन डिस्ट्रिक्‍ट  वन प्रोडक्ट योजना की सराहना करते हुए उन्होंने बताया कि जिस तरह से जमीनी स्तर पर इस पर काम किया जा रहा है वह निश्चित रूप से सराहनीय है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रमुख विपक्षी दलों में अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी जैसे गुंडे, माफियाओं को टिकट देने की होड़ मची हुई है। उन्होंने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में यदि किसी का पलायन होगा तो सिर्फ गुंडे, माफियाओं का ही पलायन होगा। उन्होंने कहा कि 2017 के बाद 45 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास देने का काम किया गया।

पीयूष गोयल ने संगोष्ठी में आए अनेक प्रबुद्ध जनों को सम्मानित भी किया। सम्मानित होने वाले लोगों में केजीएमयू के दंत संकाय विभाग की प्रोफेसर डॉ शुचि, केजीएमयू के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एस एन संखवार, बलरामपुर चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक डॉ हिमांशु चतुर्वेदी, केजीएमयू डेंटल के ओरल एंड मेक्सिलोफेशियल सर्जरी विभाग की प्रोफेसर डॉ रामेश्वरी सिंघल, डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के न्यूरो सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ डीके सिंह, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व महाप्रबंधक ललित जोशी, अध्यक्ष व्यापार मंडल अनिल बम्बनी, बलरामपुर अस्पताल के पूर्व निदेशक डॉ राजीव लोचन, जस्टिस राजेंद्र कुमार, अनिल जैन, कृष्ण गोपाल गोयल, पूर्व सूचना आयुक्त वीरेंद्र सक्सेना, कवि व स्माइल मैन सर्वेश अस्थाना शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.