सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं को योगी ने दी खुशखबरी

-यूपी में खाली पड़े पदों पर छह माह में भर्ती पूरी करने के निर्देश

-तीन माह में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिये मुख्‍यमंत्री ने

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। सरकारी नौकरी का इंतजार करने वाले युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है, उत्‍तर प्रदेश सरकार ने वर्तमान समय में चल रहे सभी खाली पदों पर छह माह में भर्ती करने के निर्देश दिये हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस कार्य को करने के लिए समय सीमा निर्धारित कर दी है। उन्‍होंने भर्ती की प्रक्रिया तीन माह में शुरू करने के निर्देश देते हुए सभी विभागों से उनके विभाग में खाली पड़े पदों की रिपोर्ट एक सप्‍ताह में मांगी है।

यह जानकारी अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज यहां लोक भवन में प्रेस प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए दी। उन्‍होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने सरकारी विभागों में रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने के निर्देश दिए हैं उन्होंने मुख्य सचिव सहित समस्त अपर मुख्य सचिव तथा प्रमुख सचिवगण को 1 सप्ताह में रिक्त पदों का विवरण उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया है।

उन्‍होंने निर्देश दिया है कि इस कार्य को पूरी तेजी से आगे बढ़ाते हुए आगामी समय में भी पारदर्शितापूर्ण और निष्पक्ष ढंग से भर्ती प्रक्रिया को संचालित किया जाए। उन्होंने कहा कि आगामी 3 माह में भर्ती की प्रक्रिया को प्रारम्भ करते हुए 6 माह में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिए जाएं। उन्होने यह भी निर्देश दिये है कि प्रदेश की विभिन्न भर्ती संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए चयन परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में कार्य योजना तैयार की जाए।