Friday , July 30 2021

योगी आदित्‍यनाथ ने दिये हर रविवार लॉकडाउन के निर्देश

-रविवार को होगी सिर्फ सफाई, आवश्‍यक सेवायें जारी रहेंगी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बद से बदतर होते जा रहे हालातों के बीच कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन के निर्देश दिए हैं रविवार के दिन सफाई का कार्य होगा तथा आवश्यक सेवाओं को संचालित किया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ ने यह निर्देश शुक्रवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के बाद दिए। उत्तर प्रदेश सरकार का यह फैसला काफी अहम माना जा रहा है। इसके साथ ही योगी ने 1000 बिस्तर वाले अस्पताल बनाने के निर्देश भी दिए हैं। आपको बता दें ये अस्पताल डीआरडीओ की मदद से बनाया जा सकता है इस मुद्दे पर लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने बात भी की है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में आने के बाद भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवरात्र में नौ दिन का व्रत रखने के साथ प्रतिदिन प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की टीम-11 और फील्ड के अफसरों के साथ वर्चुअली बैठक कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में हर रविवार को कंपलीट लॉकडाउन का फैसला किया है। सरकार ने उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की जानलेवा चेन तोडऩे के लिए तगड़ी सख्ती लागू की है। इसी क्रम में रविवार को लॉकडाउन किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में अब सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को पूर्णतया बंदी रहेगी। इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार तथा दफ्तर बंद रहेंगे। आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि उत्तर प्रदेश में अग्रिम आदेशों तक प्रत्येक रविवार को पूर्ण रूप से साप्ताहिक बंदी रहेगी। रविवार को सिर्फ सैनीटाइजेशन के कार्य होंगे व आपात सेवायें चलती रहेंगी। इस दिन प्रदेश के सर्वाधिक संक्रमित जिलों में व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा। बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोविड की वर्तमान स्थिति पर लखनऊ में हजार बेड का नया हॉस्पिटल बनाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान फंसे गरीब लोगों की भरण/पोषण भत्ता सूची बनेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका निर्देश भी अफसरों को दे दिया है। प्रदेश सरकार अब जरूरतमंदों को हर जगह राशन उपलब्ध कराएगी। उत्तर प्रदेश में बेकाबू कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। अब रविवार को ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर पूर्णतया बंदी रहेगी। इस पर बड़े स्तर पर सैनिटाइजेशन अभियान चलेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com