Wednesday , June 29 2022

ये गलियां ये चौबारा… ने याद दिला दिया मायका

अंश वेलफेयर फाउंडेशन ने मनायी हरियाली तीज  

लखनऊ। अंश वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा, शनिवार को कानपुर रोड स्थित एक होटल में तीज का कार्यक्रम आयोजित किया गया। तीज कार्यक्रम में सुंदर और तरह-तरह के परिधानों में सजी-संवरी 60 से अधिक महिलाएं उपस्थित रहीं। घूमर डांस हो या पंजाबी गीत,   संगीत ने सभी को झूमने पर मजबूर किया। फि‍ल्‍म प्रेम रोग के गीत ‘ ये गलियां ये चौबारा… ने महिलाओं को मायका याद दिला दिया।

कार्यक्रम की शुरुआत अंश वेलफेयर फाउंडेशन की अध्‍यक्ष श्रद्धा सक्‍सेना ने आयी हुईं महिलाओं को हरियाली तीज की बधाई देते हुए सावन मास की मस्‍ती को  बयां किया। इसके बाद शुरू हुआ मस्‍ती का दौर। डीजे और पॉप के इस दौर में भी पारम्‍परिक ढोलक का जवाब नहीं है, ऐसी ही लाजवाब ढोलक की थाप से निकलती गूंज वहां उपस्थित सभी लोगों में मस्‍ती भर रही थीं ये मस्‍ती सभी को झूमने पर मजबूर कर रही थी।

 

 

ढोलक की थापों के साथ तीज के पारम्परिक गाने और उन गानों पर थिरकते पैर  विविध रंगों से भरी हमारी संस्‍कृति और त्‍यौहारों के महत्‍व बयां कर रहे थे।

कार्यक्रम में ‘घर मोरे परदेसिया…’ पर कशिश ने डांस किया तो ‘ये गलियां ये चौबारा…’ पर प्रेमवती यादव ने डांस किया। रीना सिंह ने ‘मेनू यार ना मिले पर डांस किया।  अर्चना, अंकिता, भावना, ममता ने घूमर डांस ग्रुप में किया, नीलम,दीप्ति, साधना ने रंगीलो सावन आयो रे पे ग्रुप डांस किया,कार्यक्रम में ममता सिंह, शैव्या सिंह, मधु कीर्ती, सपना सक्सेना आदि उपस्थित रहे।