Thursday , October 19 2023

बिना अवकाश लगातार ड्यूटी कर्मचारियों को बना रही मानसिक रोगी

-संयुक्‍त एनएचएम संघ ने की प्रतिकर अवकाश देने और भेदभाव न बरतने की मांग


सेहत टाइम्‍स
लखनऊ।
संयुक्त राष्‍ट्रीय हेल्‍थ मिशन संघ ने कर्मचारियों को प्रतिकर अवकाश न दिये जाने के चलते उन्‍हें होने वाले शारीरिक व मानसिक कष्‍ट के प्रति ध्‍यानाकर्षित करते हुए प्रतिकर अवकाश देने तथा कोविड ड्यूटी लगाने में भेदभाव न बरतने की मांग की है।

इस सम्‍बन्‍ध में आज 15जनवरी को मिशन निदेशक को पत्र लिखा गया है। यह जानकारी देते हुए प्रदेश उपाध्‍यक्ष अम्‍मार जाफरी व महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि कोविड-19 महामारी के दौरान कर्मचारी टीकाकरण, जांच, सर्विलांस के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि अधिकांश जनपदों में साप्तहिक अवकाश न दिये जाने एवं कुछ विशेष को लाभ देने के लिए रोस्टर के अनुसार ड्यूटी न लगाये जाने की वजह से अधिकांश कार्मचारियों को भेदभाव का सामना करना पड़ता है ।
इस बारे में प्रदेश अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने मिशन निदेशक को लिखे अपने पत्र में कहा है कि मिशन निदेशक से निवेदन है कि कोविड में समस्त कार्मचारियो की ड्यूटी लगाये जाने के साथ कार्मिकों को साप्ताहिक अवकाश अथवा अवकाश के दिवस में कार्य लिये जाने की दशा मे प्रतिकर अवकाश दिए जाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दें जिससे साप्ताहिक अवकाश का उद्देश्य पूरा हो सके और कर्मचारियों की मनोदशा संतुलित रहे अन्यथा की दशा मे भविष्य में कर्मचारियों को मानसिक रूप से बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। जब कर्मचारी पूर्ण मनोयोग से ड्यूटी करेंगे तो कोरोना महामारी पर विजय पाना आसान होगा।

मिशन निदेशक से मांग करने वाले पदाधिकारियों में प्रमुख रूप से प्रदेश संयोजक सुनैना अरोड़ा, प्रदेश में प्रमुख उपाध्यक्ष अम्मार जाफ़री, प्रदेश सचिव प्रवीण यादव, विजय वर्मा, सौरभ मिश्रा, प्रीति मिश्रा आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.