सात साल तैनाती वालों के स्थानांतरण की नीति सिर्फ मिनिस्टीरियल संवर्ग पर ही क्यों ?

यूपी मेडिकल हेल्थ एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्टीरियल एसोसिएशन की बैठक

लखनऊ। सात साल तक एक जगह पर तैनात रहने वालों का स्थानांतरण करने की नीति सिर्फ मिनिस्टीरियल संवर्ग पर ही क्यों ? दूसरे संवर्गों पर क्यों नहीं?

यह मुद्दा आज यूपी मेडिकल हेल्थ एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्टीरियल एसोसिएशन की बैठक में जोरशोर से उठाया गया। एसोसिएशन की प्रदेश स्तरीय बैठक के बारे में जानकारी देते हुए एसोसिएशन की लखनऊ शाखा की मंत्री रजनी शुक्ला ने बताया कि अध्यक्ष प्रेम सिंह एवं मंत्री कुंवर हिरेश सरन सक्सेना की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई।

 

रजनीश शुक्ला ने बताया बैठक में यह तय किया गया कि अन्य संवर्गों के स्थानांतरण नीति के समान ही मिनिस्टीरियल संवर्ग की नीति भी भी नीति भी भी लागू की जाए यदि ऐसा नहीं हुआ तो मिनिस्टीरियल संवर्ग इसका विरोध करेगा। बैठक में कहा गया कि मिनिस्टीरियल संवर्ग के स्टोर कीपर तथा आशुलिपिक तथा आशुलिपिक वर्ग के लगभग 500 रिक्त पदों पर प्रोन्नति भी नहीं की गई है, सिर्फ कोरा आश्वासन ही दिया दिया आश्वासन ही दिया दिया गया है। बैठक में तय किया गया कि इसके लिए आगामी 15 से 18 अप्रैल तथा उसके बाद 30 अप्रैल को आंदोलन किया जाएगा इस आंदोलन के तहत पहले 2 दिन काला फीता बांधा जाएगा, उसके बाद जनपद स्तर पर धरना प्रदर्शन प्होगा और यदि मांगे पूरी नहीं हुई तो प्रदेश स्तर पर यह धरना प्रदर्शन किया जाएगा धरना प्रदर्शन किया जाएगा।