जब अटल बिहारी की अंतिम यात्रा सड़कों से गुजर रही थी तभी यात्रा के पीछे हो रहा था यह

स्‍वच्‍छ भारत अभियान को भावुक समय में भी नहीं भूले भाजपा कार्यकर्ता

शुक्रवार को जब पूरा देश अपने प्रिय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा को साक्षात और टेलीविजन के माध्‍यम से देख रहा था, उसी दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक अनोखा उदाहरण प्रस्तुत किया। इन कार्यकर्ताओं ने दिखाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातें तथा उनके कार्यक्रम बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए कितना महत्व रखते हैं।

 

दरअसल हुआ यूं कि भाजपा मुख्‍यालय से जब अटल जी की अंतिम यात्रा चली तो यात्रा के रास्‍ते में दोनों तरफ खड़े लोग अपने प्रिय नेता को फूलों से श्रद्धांजलि दे रहे थे। इससे सड़कों पर भारी मात्रा में फूल बिखर रहे थे। अटल जी की अंतिम यात्रा के दौरान जब पूरा हुजूम उनके पार्थिव देह के साथ-साथ चल रहा था और हर कोई इस अंतिम समय में उनके अधिक से अधिक नजदीक रहना चाह रहा था. इस बीच बीजेपी के कुछ कार्यकर्ता अंतिम यात्रा के पीछे पीछे चल रहे थे और मार्ग में बिखरे फूल और अन्य सामानों को बटोर रहे थे।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उन्होंने इस तरह स्वच्छ भारत का एक उदाहरण प्रस्‍तुत किया। जैसा कि विदित है कि प्रधानमंत्री मोदी स्वच्छ भारत कार्यक्रम पर बहुत जोर देते हैं और अक्सर उनके भाषणों में देश को साफ-सुथरा रखने की अपील की जाती है. बीजेपी कार्यकर्ता अटल जी की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहनकर अंतिम यात्रा के पीछे-पीछे बिखरे फूलों और दूसरे सामानों को बोरों में बटोर रहे थे.

 

रिपोर्ट के अनुसार आसपास खड़े लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के इस व्यवहार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है कि बीजेपी कार्यकर्ता सफाई पर इतना ध्यान दे रहे हैं और आज जैसे भावुक दिन में भी उन्हें अपनी जिम्मेदारी का एहसास है। रोड की सफाई में लगे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि उनके लिए स्वच्छ भारत सिर्फ एक नारा नहीं है बल्कि वे इस अभियान की सफलता के लिए वास्तविक काम भी कर रहे हैं.