संजय गांधी पीजीआई फैकल्‍टी फोरम के लिए मतदान 7 दिसम्‍बर को

-अध्‍यक्ष, सचिव व कोषाध्‍यक्ष सहित 9 पदों के लिए 14 प्रत्‍शाशी किस्‍मत आजमा रहे

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। संजय गांधी पीजीआई में फैकल्‍टी फोरम की एग्जीक्यूटिव काउंसिल के लिए चुनाव की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, तथा कल 7 दिसंबर को मतदान होगा। मतदान सी ब्लॉक स्थित कार्डियोलॉजी विभाग में सुबह 9 बजे से अपरान्‍ह 1 बजे तक होगा, चुनाव परिणाम की घोषणा सोमवार 9 दिसम्‍बर को की जायेगी।

इस चुनाव में मुख्य मुकाबला अध्‍यक्ष, सचिव और कोषाध्‍यक्ष पदों पर है, इन तीनों ही पदों पर दो-दो उम्‍मीदवार अपना भाग्‍य आजमा रहे हैं। इसके अतिरिक्‍त एग्‍जीक्‍यूटिव कमेटी के छह पदों के लिए आठ प्रत्‍याशी मैदान में हैं। इन चुनावों के लिए तीन चुनाव अधिकारी बनाये गये हैं। इनमें एनस्थीसियोलॉजी विभाग के प्रो प्रभात तिवारी, एंडोक्राइनोलॉजी विभाग के प्रो वीएल भाटिया तथा कार्डियोलॉजी विभाग के प्रो नवीन गर्ग शामिल हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए प्रो नवीन गर्ग ने बताया कि चुनाव के लिए 258 मतदाता अपने प्रतिनिधि चुनेंगे। सुबह 9 से अपरान्‍ह 1 बजे तक मतदान के बाद इनकी गिनती सोमवार को होगी। आपको बता दें कि संस्‍थान में शनिवार को आधे दिन यानी 1 बजे से छुट्टी हो जाती है जबकि रविवार पूरा बंद रहता है। इसलिए मतदान सोमवार को होना तय हुआ है।

फोरम के लिए प्रत्‍याशियों की बात करें तो अध्यक्ष पद के लिए न्यूक्लियर मेडिसिन विभाग के डॉ प्रशांत कुमार प्रधान तथा एन्‍डोसर्जरी विभाग के डॉ ज्ञानचंद के बीच मुकाबला है जबकि सचिव पद के लिए एनस्थीसियोलॉजी विभाग के डॉ संदीप साहू व न्यूक्लियर मेडिसिन विभाग के डॉ अमिताभ आर्य के बीच जोरआजमाइश है तथा कोषाध्यक्ष पद के लिए प्लास्टिक सर्जरी विभाग के डॉ अंकुर भटनागर तथा पीडियाट्रिक सर्जिकल सुपर स्पेशियलिटी विभाग के डॉ बसंत कुमार के बीच कड़ा मुकाबला है।

यह भी पढ़ें : आखिर क्‍यों नहीं निर्विरोध हो पाये इस बार एसजीपीजीआई में फैकल्‍टी फोरम के चुनाव

इन पदों के अलावा एग्जीक्यूटिव कमेटी के लिए 6 पदाधिकारी चुने जाएंगे इन 6 पदों के लिए 8 प्रत्याशी मैदान में हैं, इनमें एनस्थीसियोलॉजी विभाग के डॉ अमित रस्तोगी, न्यूरो सर्जरी विभाग के डॉ अमित केशरी, एंडोक्राइन सर्जरी विभाग की डॉ अंजली मिश्रा, मैटरनल एंड रीप्रोडक्टिव हेल्थ विभाग की डॉ इंदु लता, एनस्थीसियोलॉजी विभाग की डॉ दिव्या श्रीवास्तव, पीडियाट्रिक गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग के डॉ लक्ष्मीकांत भारती, पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग के डॉ विजय दत्ता उपाध्याय तथा क्लीनिकल इम्यूनोलॉजी एंड रिह्यूमेटोलॉजी विभाग के डॉ आब्‍ले लॉरेंस  मैदान में है।