Friday , December 3 2021

भावी चिकित्‍सकों से कुलपति ने कहा, पढ़ने के साथ सेहत का भी रखें खयाल

-डॉक्‍टर्स डे पर केजीएमयू ने साइकिल रैली निकालकर फि‍ट रहने का दिया संदेश

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति ले.ज. डॉ बिपिन पुरी ने छात्रों से कहा है कि पढ़ने के साथ-साथ सेहत का ख्याल रखना भी बेहद जरूरी है।  कुलपति ने ये विचार आज डॉक्‍टर्स डे पर केजीएमयू में आयोजित कार्यक्रम साइकिल रैली में व्‍यक्‍त किये। इसमें स्‍लोगन था “ गो हेल्दी गो ग्रीन ”। कुलपति ने कार्यक्रम के स्लोगन को भी जीवन में अपनाने को कहा।

साइकिल रैली की शुरुआत एस0 पी0 ग्राउंड से की गयी। साईकिल रैली का शुभारम्भ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन पुरी द्वारा अपनी पत्नी अनीता पुरी के साथ झंडी दिखा कर किया गया। इस मौके पर अनीता पुरी ने भी छात्रों का आह्वान किया कि खुद को फिट रखने के लिये योग, व्यायाम, साइकिल इत्यादि खेलों को दैनिक जीवन शैली में अपनाना चाहिये।

साइकिल रैली डालीगंज क्रॉसिंग होते हुए नदवा कॉलेज से परिवर्तन चौक तक गयी एवं वहां से वापस चिकित्सा विश्वविद्यालय परिसर में आकर समाप्त हुई। कार्यक्रम में चिकित्सा विश्वविद्यालय के चिकित्सकों, छात्र-छात्राओं एवं कर्मचारियों द्वारा बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया गया। इस अवसर पर प्रेसिडेंट एथेलेटिक एसोसियेसन ने भी छात्रों को खेलने कूदने और स्वस्थ रहने की सलाह दी।

इस कार्यक्रम में कुलपति, उनकी पत्नी अनीता पुरी के साथ ही प्रति कुलपति प्रो विनीत शर्मा, प्रो0 ए0पी0 टिक्कू, प्रो0 एस0 एन0 संखवार, प्रो0 रश्मि कुशवाहा,  प्रो0 क्षितिज श्रीवास्तव, प्रो0 संदीप तिवारी, प्रो पवित्र रस्तोगी, प्रो0 आशीष कुमार, प्रो0 नीरज मिश्र,  डॉ अंजनी पाठक एवं अन्य चिकित्सकों,  कर्मचारियों एवं छात्रों द्वारा प्रतिभाग किया गया।