केजीएमयू के कुलपति भी कोरोना संक्रमित, होम आईसोलेशन में

-लोगों से अपील, हर हाल में पालन करें कोविड से बचने के नियमों का  

ले.ज.डॉ बिपिन पुरी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय (केजीएमयू) के कुलपति ले.ज.डॉ बिपिन पुरी की एक बार फि‍र कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। कुलपति को कोविड वैक्‍सीनेशन के दोनों डोज दिये जा चुके हैं। डॉ पुरी होम आईसोलेशन में हैं, उन्‍हें बुखार की शिकायत है। ज्ञात हो डॉ पुरी पिछले साल भी कोविड संक्रमित हो चुके हैं, तब भी वे होम आईसोलेशन में थे।

यह जानकारी मिलने पर ‘सेहत टाइम्‍स‘ ने जब कुलपति से इस बारे में बात की तो उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें बुखार की शिकायत है, बाकी सब ठीक है। कुलपति ने कहा कि मेरी सभी से अपील है कि कोविड को लेकर बेहद सावधानी बरतें, और इस सम्‍बन्‍ध में जो भी प्रोटोकॉल्‍स मास्‍क जरूर लगायें, सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन तथा हाथों की सफाई का ध्‍यान रखें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। उन्‍होंने कहा कि मैंने जब दोनों डोज ले लिये हैं, इसके बावजूद जब मैं संक्रमित हो सकता हूं, तो संक्रमण की भयावहता का अंदाज लगाया जा सकता है, लेकिल चूंकि मैंने वैक्‍सीन भी ली है, इसलिए मुझे कोई खास परेशानी नहीं महसूस हुई। मेरी अपील है कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्‍स के अनुसार सभी पात्र लोग कोविड वैक्‍सीन अवश्‍य लगवायें और वैक्‍सीन लगवाने के बाद भी संक्रमण से बचने के सभी उपाय करें।

यह तो मेरा कार्य है…

यह पूछने पर कि आपने बीती 2 अप्रैल को लिम्‍ब सेंटर स्थित कोविड हॉस्पिटल का दौरा किया था, क्‍या उसी से संक्रमण आया होगा, इस पर उन्‍होंने कहा कि जहां तक दौरा करने की बात है तो यह तो मेरा कार्य है, संक्रमण कैसे आया, कह नहीं सकता।