Friday , December 3 2021

कोविड से हुई कर्मी की मृत्‍यु के सम्‍बन्‍ध में यूपी सरकार का बड़ा आदेश

-अनुमन्‍य अनुग्रह राशि और एक आश्रित को नौकरी देने की कार्यवाही यथाशीघ्र करें

राजेंद्र कुमार तिवारी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने ड्यूटी करते हुए कोरोना संक्रमण से ग्रस्त होने के कारण हुई कर्मचारियों की मृत्यु के संबंध में निर्देश दिए हैं कि ऐसे कर्मियों के आश्रित परिवार को तत्काल अनुमन्य अनुग्रह राशि तथा उनके एक आश्रित को नियमानुसार सेवा में रखे जाने की कार्यवाही यथाशीघ्र की जान चाहिये।

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि प्रदेश में कोविड संक्रमण के नियंत्रण एवं बचाव के लिए स्वास्थ्य सेवाओं, पुलिस, प्रशासन, नगरीय एवं ग्रामीण, स्थानीय प्रशासन सहित सभी शासकीय अधिकारी व कर्मचारी अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं। इस दौरान अपनी ड्यूटी के समय संक्रमित होने से कुछ कर्मियों की दुखद मृत्यु भी हुई है। उन्होंने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि ऐसे कर्मियों को तत्काल अनुमन्य अनुग्रह राशि तथा उसके एक आश्रित को नियमानुसार सेवा में रखे जाने की कार्यवाही भी यथाशीघ्र की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा है कि यदि इस संबंध में कार्यवाही विभाग या शासन स्तर पर की जानी है तो इस संबंध में जिलाधिकारी अपनी आख्या भी तत्काल संबंधित विभाग को प्रेषित करना सुनिश्चित करें।