Wednesday , October 11 2023

संजय गांधी पीजीआई कर्मचारी महासंघ के चुनाव में छह पदों पर निर्विरोध निर्वाचन तय

-अध्‍यक्ष, महामंत्री सहित 14 पदों के लिए 23 फरवरी को होगा मतदान

-नामांकन वापसी प्रक्रिया पूर्ण, 15 फरवरी तक हो सकती है नाम वापसी

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। संजय गांधी पीजीआई कर्मचारी महासंघ के आगामी 23 फरवरी को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए आज 14 फरवरी को नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। 13  और 14 फरवरी को विभिन्न कैटेगरी में चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए हैं। नामांकन की तस्‍वीर साफ होने के बाद वरिष्ठ मंत्री के एक पद, संगठन मंत्री के 2 पद, कार्यालय मंत्री के 1 पद तथा प्रचार मंत्री के 2 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन होना तय है। इन सभी पदों के लिए किसी भी अतिरिक्‍त प्रत्‍याशी ने नामांकन नहीं किया है। जिन पदों के लिए वोट डाले जायेंगे उनमें अध्यक्ष, महामंत्री, दो वरिष्ठ उपाध्यक्ष, दो उपाध्यक्ष, दो संयुक्त मंत्री और 6 कार्यकारिणी सदस्यों के पद शामिल हैं।

नाम वापसी की तारीख 15 फरवरी निर्धारित की गयी है। इस बार अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबला हो सकता है इसके लिए जितेंद्र कुमार यादव, डॉ नीलमणि तिवारी और मदन मुरारी सिंह ने नामांकन किया है जबकि महामंत्री पद के लिए वर्तमान महामंत्री धर्मेश कुमार तथा रामकुमार सिन्हा ने नामांकन किया है। इसके अतिरिक्त वरिष्ठ उपाध्यक्ष के 2 पदों के लिए राम लखन, बराती लाल, भीम राज सिंह, सुनीता सिंह और वीर सिंह यादव जबकि उपाध्यक्ष के 2 पदों के लिए आबिद अली, अवधेश कुमार रावत, के पी सिंह, रघुवीर सहाय द्विवेदी और अजय कुमार ने नामांकन किया है। इसके अतिरिक्त संयुक्त मंत्री के 2 पदों पर किशन सिंह, संजय चतुर्वेदी, भूपेंद्र विक्रम और राजेंद्र सिंह यादव, कोषाध्यक्ष के 1 पद के लिए रमेश कुमार साहू, आनंद कुमार और वि‍रेंद्र यादव ने नामांकन किया है। इसी प्रकार कार्यकारिणी सदस्य के 6 पदों पर 7 लोगों कृष्ण पाल सिंह कृष्णपाल राम सागर जयसवाल जैसवार अफसर बैग अजय कुमार और राम परवेश और अनिता सिंह ने नामांकन किया है।

इसके अतिरिक्‍त जिन प्रत्‍याशियों का निर्विरोध निर्वाचन उनके प्रतिद्वंद्वी न होने के चलते तय माना होना तय है उनमें वरिष्ठ मंत्री के एक पद पर मंजू लता यादव, संगठन मंत्री के 2 पदों पर चंद्रप्रभा और राजेश कुमार गुप्ता, कार्यालय मंत्री के 1 पद के लिए विजय बहादुर और प्रचार मंत्री के 2 पदों के लिए रमेश गौतम और सैयद मोहम्मद अली आबिद रिजवी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.