फि‍ल्‍म सिटी की बैठक में उदित नारायण ने गाया योगी के सम्‍मान में गाना

-यमुना एक्‍सप्रेस वे पर 1000 एकड़ में बनेगी यूपी की फि‍ल्‍म सिटी

-निर्माता, निर्देशक, गीतकार, गायक, प्रोड्यूसर एवं अन्य कलाकार हुए शामिल

फि‍ल्‍म सिटी की बैठक को सम्‍बोधित करते मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश में फि‍ल्‍म सिटी की स्‍थापना के लिए यमुना एक्‍सप्रेस वे पर 1000 एकड़ से ज्‍यादा भूमि देने के निर्देश दिये हैं। मुख्‍यमंत्री ने यह घोषणा फि‍ल्‍म उद्योग से जुड़े लोगों के साथ आज 22 सितम्‍बर को एक बैठक के दौरान की।  फि‍ल्‍म सिटी की स्‍थापना बैठक में शामिल गायक उदित नारायण ने योगी आदित्‍यनाथ की तारीफ फि‍ल्‍म लगान में गाये अपने गाने की तर्ज पर की।  मुख्‍यमंत्री ने कहा कि फि‍ल्‍में समाज का दर्पण हैं, फि‍ल्‍मों ने हमारी संस्‍कृति से विश्‍व जगत को परिचित कराया है। प्रदेश में फि‍ल्‍म निर्माण को बढ़ावा देने व स्‍थानीय प्रतिभाओं को विशेष अवसर उपलब्‍ध कराने के उद्देश्‍य से हमारी सरकार ने राज्‍य में मॉडर्न फि‍ल्‍म सिटी व इंफोटेनमेंट जोन की स्‍थापना का निर्णय लिया है।

फि‍ल्‍म सिटी की स्‍थापना बैठक के बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज यहां लोक भवन में प्रेस प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश में फिल्म सिटी की स्थापना के सम्बन्ध में दो घंटे तक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें फिल्म उद्योग से जुड़े निर्माता, निर्देशक, गीतकार, गायक, प्रोड्यूसर एवं अन्य कलाकार शामिल हुए, जिसमें मुख्यमंत्री ने फिल्म सिटी की स्थापना के सम्बन्ध में लोगों को सुझाव दिये एवं लिये।

देखें वीडियो-लखनऊ में फि‍ल्‍म सिटी की बैठक में उदित नारायण ने योगी के सम्‍मान में गाया गाना

उन्होंने कहा कि कुछ वर्चुअल मैकेनिज्म के माध्यम से भी मुख्यमंत्री से जुड़े। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने यमुना एक्सप्रेस-वे में 1000 एकड़ से अधिक भूमि देने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि हम बहुत शीघ्र ही यमुना एक्सप्रेस वे पर आधुनिक तकनीक से युक्त फिल्म सिटी का निर्माण करेगें। यह एक मॉडर्न इन्फ्रास्ट्रक्चर होगा। 

श्री अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश की संस्कृति को और आगे बढ़ाने का निर्देश दिया है। यमुना एक्‍सप्रेस वे पर फि‍ल्‍म सिटी के निर्माण के लिए दिये जा रहे इस स्थान की खास बात यह है कि दिल्ली एन0सी0आर0 के पास होते हुए यह श्रीकृष्ण और मथुरा से जुड़ा हुआ है जो देश एवं विदेश को आकर्षित करता है। उन्होंने बताया कि फिल्म इंटस्ट्री से जुडें आमन्त्रित सदस्यों ने मुख्यमंत्री के इस प्रस्ताव की सराहना की। बैठक में उत्‍तर प्रदेश फि‍ल्‍म विकास परिषद के अध्‍यक्ष राजू श्रीवास्‍तव भी शामिल रहे।