तीन माह में तैयार हो जायेगा ट्रॉमा-2 सेंटर

रायबरेली रोड स्थित ट्रॉमा-2 सेंटर का निरीक्षण करने पहुंची चिकित्सा शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव डॉ अनिता भटनागर जैन ने भर्ती मरीजों से उनका हाल-चाल भी जाना।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ. अनिता भटनागर जैन ने कहा है कि लगभग तीन महीने में सभी चिकित्सीय सुविधाओं से सुसज्जित कर ट्रॉमा-2 सेन्टर को पीजीआई को सौंप दिया जाएगा, जिससे मरीजों को आपातकालीन सुविधाएं सुगमता से प्राप्त होने लगेंगी। ये विचार उन्होंने आज यहां किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय ट्रॉमा सेन्टर-2 (वृन्दावन योजना) रायबरेली रोड लखनऊ के निरीक्षण के दौरान व्यक्त किये।
डॉ. जैन ने निरीक्षण के दौरान बताया कि ट्रॉमा सेन्टर-2 के लिए आवश्यक कर्मचारियों के पदों का सृजन कर उसे शीघ्र ही भर लिया जाएगा तथा इसके संचालन के लिए केजीएमयू के कुलपति से सहयोग लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने ट्रॉमा सेन्टर-2 के कैज्युलिटी वार्ड, एक्स-रे रूम, आईसीयू वार्ड तथा ओटी रूम का निरीक्षण किया और वहां भर्ती मरीजों से उनका हाल-चाल भी जाना।
निरीक्षण के दौरान कुलपति केजीएमयू लखनऊ प्रो. एमएलबी भट्ट, महानिदेशक वीएन त्रिपाठी, निदेशक, एसजीपीजीआई प्रो. राकेश कपूर,  प्रो. संदीप तिवारी सहित विभागीय अन्य अधिकारी एवं डॉक्टर उपस्थित थे।