Sunday , October 15 2023

केजीएमयू में भर्ती तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्‍यु

-तीनों को थीं दूसरी बीमारियां भी, इनमें दो लखनऊ के तथा एक सुल्‍तानपुर निवासी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। यूपी में कोरोना महामारी के बिगड़ते हालात के बीच किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय (केजीएमयू) में भर्ती तीन और कोरोना पॉजिटिव व्‍यक्तियों की मौत का समाचार है। ये तीनों मौतें आज 14 जुलाई को ही हुई हैं, इनमें दो व्‍यक्ति लखनऊ के तथा एक सुल्‍तानपुर के रहने वाले थे।

केजीएमयू के मीडिया प्रवक्‍ता डॉ सुधीर सिंह ने बताया कि 61 वर्षीय पुरुष, निवासी अलीगंज लखनऊ की 14 जुलाई को सुबह 6 बजे कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गयी। मरीज को 12 जुलाई की रात्रि 10 बजकर 11 मिनट पर भर्ती किया गया था। रोगी को उच्च रक्तचाप और कोरोनरी आर्टरी डिजीज की समस्या भी थी।

इसी प्रकार 60 वर्षीय पुरुष, निवासी खैराबाद, सुल्तानपुर की भी 14 जुलाई को  सुबह 6 बजे कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गयी।  इस रोगी को 13 जुलाई की शाम 6 बजकर 38 मिनट पर भर्ती किया गया था। रोगी को मधुमेह की समस्या भी थी। रोगी को एक्‍यूट रेस्‍पाइरेटरी डिस्‍ट्रेस सिंड्रोम हो गया था।

इसके अतिरिक्‍त लखनऊ के अमीनाबाद के रहने वाले 50 वर्षीय पुरुष, की भी आज 14 जुलाई अपरान्‍ह 3 बजकर 15 मिनट पर कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गयी। रोगी को 7 जुलाई की सुबह 12 बजकर 33 मिनट पर भर्ती किया गया था। रोगी को मधुमेह और गुर्दे की समस्या भी थी। रोगी की कार्डियोपल्‍मोनरी अरेस्‍ट की वजह से मृत्यु हो गयी।