Friday , November 12 2021

स्पोेर्ट्स मीट के शतक से एक कदम दूर केजीएमयू, विद्यार्थी से लेकर फैकल्टी तक ने दिखाया दम-खम

जज अताउर्रहमान मसूदी ने कहा, हार-जीत से ऊपर उठकर खेल भावना से भाग लेना चाहिये प्रतियोगिताओं में

 

लखनऊ। प्रत्येक खिलाड़ी को हार-जीत से ऊपर उठकर खेल भावना के साथ ऐसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए तथा इस खेल प्रतियोगिता से मिले अनुभवों से प्रेरणा लेते हुए जीवन मे आगे बढ़ना चाहिए।

यह उद्गार आज रविवार को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के 99वें स्पोर्ट्स मीट के उदघाटन समारोह में मुख्‍य अतिथि न्यायमूर्ति अताउर्रहमान मसूदी ने खेल प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रतियोगियों को संबोधित करते हुए व्‍यक्‍त किये। स्‍पोर्ट्स मीट का आयोजन एस.पी.ग्राउंड में किया गया। समारोह का उद्घाटन न्यायमूर्ति अताउर्रहमान मसूदी ने झंडारोहण कर किया।

इस अवसर पर उदघाटन समारोह से पूर्व मैराथन का आयोजन भी किया गया , जिसको के.जी.एम.यू. के कुलपति प्रोफेसर एम.एल.बी. भट्ट ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। तीन दिवसीय इस स्पोर्ट्स मीट का समापन 18 दिसम्बर को सम्पन्न होगा।

जीतें जरूर, लेकिन हार को भी करें मन से स्‍वीकार

इस अवसर पर के.जी.एम.यू.के कुलपति प्रोफेसर एम.एल.बी. भट्ट ने विश्वविद्यालय में 99 स्पोर्ट्स मीट के आयोजन पर आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी को जीतने के लिए ही खेलना चाहिए लेकिन हार को भी बड़े मन से स्वीकार करना चाहिए।

अगली बार 100वीं स्‍पोर्ट्स मीट और भव्‍य तरीके से मनायेंगे

केजीएमयू एथलेटिक्‍स एसोसिएशन के अध्‍यक्ष प्रो एपी टिक्‍कू ने अपने सम्‍बोधन में कहा कि यह बड़े हर्ष की बात है कि संस्‍थान अपनी 99वीं स्‍पोर्टस मीट आयोजित कर रहा है, किसी भी दूसरे संस्‍थान के स्‍पोर्ट्स मीट मनाने का इतना लम्‍बा इतिहास नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि अगले साल 100वीं स्‍पोर्ट्स मीट होगी जिसे हम लोग और भी भव्‍य तरीके से मनायेंगे।

उन्‍होंने इस आयोजन को सफल बनाने में अपना महत्‍वपूर्ण योगदान देने वाले टीचर्स, स्‍टूडेंट्स तथा अन्‍य स्‍टाफ को धन्‍यवाद दिया।

 

क्रॉस कंट्री रेस में शुभम और अनुकृति रहे टॉप पर  

आज आयोजित की गई मैराथन की क्रॉस कंट्री रेस बॉयज में शुभम कुमार ने पहला स्थान प्राप्त किया, दूसरे स्थान पर आकाश कुमार और तीसरे स्थान पर पंकज निषाद रहे। इसी प्रकार से क्रॉस कंट्री रेस गर्ल्स में अनुकृति यादव पहले स्थान पर रही तो अंशिका ने दूसरा स्थान प्राप्त किया, तीसरे स्थान पर सुरक्षा आर्या रहीं।

फैकल्‍टी मैराथन में डॉ अंजनी और डॉ रश्मि कुशवाहा रहे टॉप

इसके साथ ही फैकल्टी के लिए आयोजित मैराथन में डॉ. अंजनी कुमार पाठक प्रथम स्थान पर रहे तो डॉ. कमलेश्वर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया, तीसरे स्थान पर डॉ विजय शाक्य रहे। फैकल्टी वीमेन मैराथन में डॉ रश्मि कुशवाहा प्रथम और डॉ प्रज्ञा ने दूसरा स्थान हासिल किया, इसके साथ ही इस मैराथन के सबसे छोटी उम्र के प्रतिभागी मॉरिक को विशेष पुरस्कार से नवाजा गया।

 

बैडमिंटन में डॉ शादाब विनर और डॉ विनोद जैन रनर

बैडमिंटन प्रतियोगिता में फैकल्टी मेंस में (50 वर्ष से ऊपर) डॉ शादाब ने पहला स्थान हासिल किया, दूसरे स्थान पर डॉ विनोद जैन रहे। बैडमिंटन मेंस फैकल्टी प्रतियोगिता में डॉ लक्ष्य ने पहला स्थान प्राप्त किया तो डॉ अंजनी कुमार पाठक दूसरे स्थान पर रहे।  बैडमिंटन वीमेन फैकल्टी प्रतियोगिता में डॉ प्रज्ञा ने प्रथम और डॉ माला सागर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही फैकल्टी मिक्स प्रतियोगिता में डॉ शादाब और डॉ पूजा ने प्रथम तथा डॉ विनोद जैन और डॉ माला सागर ने दूसरा स्थान हासिल किया।

इस अवसर पर परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर ए. के.सिंह के साथ ही अन्‍य फैकल्‍टी, कर्मचारी,छात्र-छात्राएं उपस्थित रहीं।