भारतीय वैक्‍सीन लगवाकर पीएम ने लोगों में विश्‍वास पैदा किया : डॉ नरेश त्रेहान

-डॉ. त्रेहान ने कहा, दोनों डोज एक ही वैक्‍सीन के लेने चाहिये

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ/नयी दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। दिल्ली के एम्स अस्पताल में पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन लगवाई। यही नहीं मोदी ने भारत में विकसित कोवैक्‍सीन ही लगवायी जिससे भारतीय वैक्‍सीन के प्रति लोगों का विश्‍वास गहरा हो। प्रधानमंत्री के वैक्‍सीन लगवाने को लेकर जहां अधिकतर लोगों ने इसका स्‍वागत किया है वहीं विपक्ष के कुछ लोगों को छोड़ दें तो बाकी को इसमें सियासत नजर आ रही है।

मेदांता अस्पताल के प्रमुख डॉ. नरेश त्रेहान ने कहा कि एम्स अस्पताल में कोवैक्सीन का टीका ही लग रहा है, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो भारतीय वैक्सीन लगवायी है, इससे लोगों में भरोसा पैदा होगा और अधिक संख्या में लोग वैक्सीन लगवा पाएंगे।

डॉ. नरेश त्रेहान ने सलाह दी कि कोई भी व्यक्ति को एक ही वैक्सीन लगवानी चाहिए, यानी जिस वैक्सीन का पहला डोज लिया है, उसी वैक्सीन का दूसरा डोज भी लेना चाहिये। शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने जहां प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के वैक्‍सीन लगवाने की खबर को अच्‍छा बताते हुए, लोगों की शंका दूर करने वाला बताया तो वहीं कांग्रेस, समाजवादी पार्टी की ओर से मोदी के वैक्‍सीन लेने को राजनीतिक लाभ लेने वाला बताया गया।