Wednesday , August 7 2024

अयोध्या में रेप की शिकार हुई किशोरी को क्वीन मैरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया

-बेहतर इलाज के लिए लखनऊ में भर्ती कराया 

सेहत टाइम्स

लखनऊ। अयोध्या में मानवता को तार-तार कर देने वाली घटना की पीड़िता किशोरी को सोमवार 5 अगस्त को अपराह्न 3:00 बजे केजीएमयू स्थित क्वीन मेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़िता को कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच अयोध्या से लखनऊ लाकर भर्ती कराया गया है।

केजीएमयू के मीडिया प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह से मिली जानकारी के अनुसार 15 वर्षीय किशोरी को क्वीन मेरी में भर्ती कराकर प्राथमिक जांच की गई हैं। उन्होंने बताया कि विशेषज्ञों की टीम रोगी की स्थिति का आकलन कर रही है तथा रोगी को उचित उपचार दिया जा रहा है। इससे पूर्व अयोध्या में किशोरी को बेहतर इलाज की सुविधा के लिए क्वीन मैरी अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला किया गया।

ज्ञात हो इस किशोरी के साथ अयोध्या के समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष बताये जा रहे 60 वर्षीय मोईद खान ने नौकरी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। शिकायत में कहा गया था कि आरोपी उसके साथ दो महीने तक रेप करता रहा और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। मामले का खुलासा तब हुआ, जब नाबालिग के पेट में दर्द हुआ। परिजन उसे डॉक्टर के पास ले गए, जहां मेडिकल जांच के बाद पता चला कि वह गर्भवती है। इसके बाद उसने परिजनों को पूरी कहानी बताई।

उत्तर प्रदेश में घटी इस घटना के उजागर होने के बाद जहां मानवता को तार तार कर देने वाला घिनौना चेहरा सामने आया, वहीं इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और फैजाबाद से सांसद अवधेश प्रसाद के बयानों ने राजनीतिक भूचाल ला दिया है। अखिलेश यादव का कहना है कि इस घटना में डीएनए टेस्ट करवाया जाना चाहिए, जिससे कौन दोषी है उसका सही तरीके से पता चल सके। सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने भी अपनी प्रचार टीम के सदस्य मोईद खान को बचाते हुए घटना की जांच की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.