Sunday , October 22 2023

लाखों परीक्षार्थियों का जमावड़ा देगा कोरोना को खुला निमंत्रण

-उप मुख्‍यमंत्री से 9 और 16 अगस्‍त की परीक्षाओं को रद करने का अनुरोध

-उप्र माध्‍यमिक शिक्षक संघ के प्रवक्‍ता ने ट्वीट और पत्र लिखकर की मांग

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने कोरोना महामारी के बीच आगामी 9 एवं 16 अगस्त को आयोजित कराई जाने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा एवं प्रतियोगी परीक्षाओं को रद करने की मांग की है।

संगठन के प्रदेशीय मंत्री व प्रवक्ता डॉ महेंद्र नाथ राय ने ट्वीट करने के साथ ही उप मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि प्रदेश में कोविड-19 का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है, लखनऊ में ही प्रतिदिन कोविड-19 पॉजिटिव निकलने वालों का आंकड़ा 500 को पार कर गया है। ऐसे समय में बीएड प्रवेश परीक्षा, जिसमें लाखों परीक्षार्थी शामिल होंगे 9 अगस्त को करवाना उचित प्रतीत नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा है इसी प्रकार 16 अगस्त को खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा करवाना भी खतरे से खाली नहीं है। डॉक्टर राय ने कहा है कि दोनों परीक्षाएं रविवार को आयोजित होनी हैं तथा इन परीक्षाओं में लाखों परीक्षार्थी भाग लेते हैं, ऐसी स्थिति में साप्ताहिक लॉकडाउन में लाखों परीक्षार्थियों का अभिभावकों के साथ जमावड़ा लगना जहां लॉकडाउन का उल्‍लंघन होगा वहीं यह जमावड़ा कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे सकता है। उन्‍होंने कहा कि लाखों छात्रों, हजारों शिक्षकों एवं कर्मचारियों को मौत के मुंह में नहीं धकेला जा सकता है। उन्होंने उप मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वे अपनी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए तत्काल बीएड प्रवेश परीक्षा एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं को रद करने एवं अगस्त माह में कोई भी परीक्षा न कराने के लिए निर्देश दें, ताकि कोरोना महामारी के लिए किये जा रहे सरकार के प्रयासों के पालन के साथ ही जीवन की रक्षा भी हो सके।