चिकित्‍सक ने कहा, पोषण की कमी एक समस्‍या, मिलिेंद ने कहा लिवोजेन है न

प्रॉक्टर ऐंड गैम्बल हेल्थ लिमिटेड ने लॉन्‍च किया न्‍यू लिवोजेन मल्‍टीविटामिन टॉनिक

लखनऊ। प्रॉक्टर ऐंड गैम्बल हेल्थ लिमिटेड (पूर्ववर्ती मर्क लिमिटेड) ने बुधवार को लखनऊ में अपने न्यू लिवोजेन मल्टीविटामिन टॉनिक लॉन्च करने की घोषणा की।

लॉन्च के अवसर पर प्रॉक्टर ऐंड गैम्बल हेल्थ लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, मिलिंद थत्ते ने कहा कि, “50 वर्षों से अधिक समय से उपभोक्ताओं की स्‍वास्‍थ्‍य सम्बन्धी ज़रूरतों को पूरा करने वाला लिवोजेन भारत के प्रमुख आयरन सप्‍लीमेंट्स में से एक है. हमें न्यू लिवोजेन मल्टीविटामिन टॉनिक प्रस्तुत करके बेहद खुशी हो रही है। इस टॉनिक को लोगों को थकान और कमजोरी का मुकाबला करने के साथ उन्हें सक्रिय और उत्पादक बने रहने की शक्ति प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है। न्यू लिवोजेन मल्टीविटामिन के साथ हम एक सर्वसमावेशी हेल्थ सिरप पेश कर रहे हैं। इस सिरप से मरीज और उपभोक्ता आज की सबसे आम चिंताओं से सुरक्षित रहेंगे। हम अपने ब्रांड एम्बेसडर शुभांगी अत्रे और अपने डिजिटल शुभंकर शुक्ला के माध्यम से पोषण की कमी पर जागरूकता बढ़ाने का प्रयास भी जारी रखेंगे।

शहर के चिकित्सक, डॉ. दिनेश लालवानी ने कहा कि, “भारत में पोषण की कमी एक स्थानीय समस्या है। इस देश में आयरन की कमी और खून की कमी के मामले बहुत ज्यादा हैं। थकान, सुस्ती, कमजोरी और गिरती रोग-प्रतिरोधक क्षमता सभी उम्र के लोगों में बढ़ती चिंता का विषय है। ज़रूरी विटामिनों और अन्य पोषक तत्वों के अभाव से भी भूख नहीं लगने, बालों के झड़ने,त्वचा का पीला पड़ना और ताकत की कमी दैनिक तनाव पैदा करने वाले अन्‍य घटक हैं। एक ऐसे व्‍यापक संयोजन की ज़रुरत बढ़ रही है जो भरोसेमंद हो और प्रमाणित नतीजों के साथ आम चिंताओं का हल कर सके. वैसे तो स्वास्थ्यकर आहार का कोई विकल्प नहीं है, तो भी जनसाधारण को शिक्षित करने के अलावा आवश्यक पोषक तत्वों से लैस मल्टीविटामिन टॉनिक इस स्थिति के हल का एक साधन हो सकता है.”

न्यू लिवोजेन मल्टीविटामिन टॉनिक की ब्रांड एम्बेसडर, शुभांगी अत्रे ने कहा कि, “मुझे न्यू लिवोजेन मल्टीविटामिन टॉनिक का चेहरा बनकर और भारत के लोगों के बीच ‘रियल स्ट्रेंथ, रियल टॉनिक’ के लाभों के प्रचार में सहयोग करके बेहद खुशी हो रही है।