Thursday , June 30 2022

60-70-80 की उम्र वाले भी बच्‍चों की तरह कर रहे थे एंज्‍वॉय

-राजकीय नेशनल होम्योपैथिक चिकित्सा महाविद्यालय की स्‍थापना के सौ वर्ष पूरे होन पर लगा पुरातन छात्रों का जमावड़ा

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। राजकीय नेशनल होम्योपैथिक चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय लखनऊ के स्थापना के 100 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्‍य में पूर्व छात्रों का जमावड़ा शनिवार को यहां गोमती नगर स्थित होटल में लगा। इसमें 1957 से लेकर बाद के वर्षों तक के पुराने साथियों की मुलाकात हुई तो अतीत के पन्‍ने खुलने लगे। यादगार पलों को जमकर सभी ने इन्‍ज्‍वॉय किया। दिन भर चली ढेर सारी बातों, मस्‍ती के साथ शाम होते-होते सभी ने एक-दूसरे से विदा लेकर अपने-अपने ठिकानों पर वापस जाने के लिए राह पकड़ी।

समारोह के पूरे प्रांगण में ऐसा नहीं लग रहा था कि कोई 60 साल, 70 साल, 75 साल का है या 80 साल का है, सब वहां बच्चे थे और खूब खिलखिला कर हंस के एक दूसरे से गले मिलकर एक दूसरे के साथ पुरानी बातों को साझा किया। इस अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।

पूर्ण रूप से अनौपचारिक समारोह की संज्ञा देते हुए इसके संयोजन में मुख्‍य भूमिका निभाने वाली डॉ रेनू महेन्‍द्र ने बताया कि हमसब पुराने छात्र अपने कॅरियर निर्माण के इस मुख्‍य स्‍तम्‍भ के रूप में अपने राजकीय नेशनल होम्योपैथिक चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय लखनऊ की स्‍थापना के 100 वर्ष पूर्ण होने पर बेहत खुश हैं। इसीलिए हम सबने इस मौके पर एकसाथ इकट्ठा होने का फैसला लिया।

उन्‍होंने बताया कि 26 मार्च को होटल ग्रैंड जेबीआर गोमती नगर में एक भव्य आयोजन किया गया जिसमें देश ही नहीं विदेशों से भी 1957 से लेकर विगत वर्षों तक के छात्रों ने भाग लिया। उन्‍होंने बताया कि जिन चिकित्‍सकों ने इसमें भाग लिया उनमें होम्‍योपैथिक कॉलेज, लंदन के प्रिंसिपल डॉ शशि मोहन शर्मा, डॉo के के जायसवाल, डॉo आर सी श्रीवास्तव, डॉo नरेश अरोरा, डॉo गिरीश गुप्ता, डॉo रेनू महेंद्र, डॉo पंकज श्रीवास्तव, डॉ ममता पंकज, डॉ पमिता, डॉ मीना, डॉ मधु, डॉ विजय पुष्कर, डॉ रविंद्र सिंह, डॉ पी एन मिश्रा जैसे नामचीन होम्योपैथ डॉक्टर शामिल रहे।

कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ पंकज श्रीवास्तव एवं डॉ पूनम वर्मा ने किया, हैनीमैन कॉलेज ऑफ़ होम्योपैथी लंदन के प्रधानाचार्य द्वारा डॉ नरेश अरोरा, डॉ गिरीश गुप्ता, डॉ रेनू महेन्द्र, डॉ पंकज श्रीवास्तव, डॉ ओ पी श्रीवास्तव, डॉo पमिता उनियल को स्टार ऑफ़ होम्योपैथी अवॉर्ड से नवाजा गया। संयोजक प्रोफेसर डॉ रेनू महेंद्र ने सबका आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − four =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.