Sunday , November 27 2022

तकनीक का सहारा लेकर छात्रों को बेहतर शिक्षा दे सकते हैं शिक्षक

यूनिंटी लाॅ एण्ड डिग्री कालेज में
सात दिवसीय प्रवक्ता विकास कार्यक्रम का समापन

लखनऊ। आजकल किसी भी विषय को दक्षता के साथ समझाने के लिए तकनीक की महत्वपूर्ण भूमिका है, ऐसे में शिक्षकों को चाहिए कि वे अपने छात्रों को तकनीक का बेहतर प्रयोग कर उनकी शिक्षा को और गुणवत्ता पूर्ण बनाएं।

 

यह बात वक्ताओं ने यूनिंटी लाॅ एण्ड डिग्री कालेज बसन्तकुॅज आईआईएम बाईपास रोड लखनऊ मे सात दिवसीय प्रवक्ता विकास कार्यक्रम के दौरान कही। बुधवार को कार्यक्रम का समापन किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप मे ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती अरबी फारसी यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर मोहम्मद माहरुख मिर्जा तथा लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रो मधुरिमा लाल मौजूद रही।


यह जानकारी प्रेस संयोजक डॉ ताहिरा अख्तर ने देते हुए बताया कि प्रोफेसर मोहम्मद माहरुख मिर्जा ने अपने वक्तव्य मे कालेज को इस प्रोग्राम के लिए बधाई देते हुए तकनीकी विधि के विकास पर प्रकाश डाला, वही प्रो मधुरिमा लाल ने कहा कि हर एक अध्यापक के लिये तकनीक का प्रयोग करना अनिवार्य है, जिससे छात्र/छात्राओं को नई दिशा मिल सके। इस कार्यक्रम का समापन सर्टिफिकेट वितरण से हुआ।

इस कार्यक्रम मे कालेज के सचिव मुर्तजा हसनैन खान, कालेज की संयोजक असमा जावेद तथा सभी शिक्षकगण मौजूद रहे। इस कार्यक्रम का समापन कालेज के प्राचार्य प्रो0 (डा0) एबी सिददीकी ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

six + eight =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.