Wednesday , June 29 2022

वीर सावरकर की पुण्‍यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा में सुशील पंडित होंगे मुख्‍य वक्‍ता

-श्रद्धांजलि सभा में होगा हिन्‍दुओं की संघर्ष गाथाका विमोचन

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। सावरकर विचार मंच के तत्‍वावधान में वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर आगामी 26 फरवरी, 2020 को उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर मुख्‍य वक्‍ता के रूप में कश्मीर के प्रमुख मानव अधिकार एक्टिविस्ट सुशील पंडित होंगे। कार्यक्रम का आयोजन सप्रू मार्ग स्थित उद्यान विभाग निदेशालय के सभागार में किया जायेगा।

सुशील पंडित

यह जानकारी देते हुए सावरकर विचार मंच के अध्‍यक्ष एवं कार्यक्रम के संयोजक डॉ अजय दत्‍त शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शाम  4:30 बजे से होने वाले इस कार्यक्रम में सुशील पंडित के साथ ही हैदराबाद से आने वाले साहित्यकार इतिहासकार और कवि लक्ष्मीनारायण अग्रवाल भी उपस्थित रहेंगे। इस मौके पर सुशील पंडित लक्ष्‍मीनारायण अग्रवाल की पुस्‍तक ‘हिन्‍दुओं की संघर्ष गाथा’ का विमोचन भी करेंगे। इस कार्यक्रम की अध्‍यक्षता केजीएमयू के सर्जरी विभाग के पूर्व विभागाध्‍यक्ष प्रो रमाकांत करेंगे।

आयोजन समिति के डॉ दिवाकर पाण्‍डेय व डॉ दुर्गेश चतुर्वेदी ने बताया कि इस कार्यक्रम में अन्य महत्वपूर्ण वक्ताओं में अवकाश प्राप्‍त जनरल एके बाजपेई, लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति एसपी सिंह भी अपने विचारों को प्रस्‍तुत करेंगे। इनके अलावा वीर सावरकर के आर्थिक चिंतन और मिशन के बारे में भारतीय अभियंता संघ के अखिल भारतीय अध्यक्ष मजदूर नेता शैलेंद्र दुबे प्रकाश डालेंगे।