Wednesday , August 17 2022

अचानक लेह पहुंचे नरेन्‍द्र मोदी, बढ़ाया जवानों का हौसला, सुरक्षा का लिया जायजा

-11 हजार फि‍ट की ऊंचाई पर निमू पहुंचे पीएम के साथ सीडीएस व थलसेनाध्‍यक्ष भी  

-लेह से वापस दिल्‍ली पहुंचकर प्रधानमंत्री करेंगे हाई लेवल मीटिंग

नई दिल्ली/लखनऊ। भारत-चीन के बीच चल रहे भारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को अचानक को सुबह 7 लेह में लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (एलएसी) पहुंचे। 11हजार फि‍ट की ऊंचाई पर निमू पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूदा हालातों की जानकारी ली है। उनके साथ सी डी एस बिपिन रावत और थलसेनाध्‍यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवड़े भी मौजूद हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं, उन्‍होंने थल सेना, वायु सेना, आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री को वहां के ताजा हालातों की जानकारी लेफ्टिनेंट जनरल हरेंद्र सिंह और उत्‍तरी कमान के कमांडर ले.ज. वाई. के. जोशी ने दी है। प्रधानमंत्री यहां घायल हुए जवानों से मिलने आर्मी हॉस्पिटल भी जा रहे हैं।

आपको बता दें कि चीन के खिलाफ डिजीटल स्ट्राइक और हर फ्रंट पर उसे घेरकर उसकी आर्थिक कमर तोड़ने की रणनीति में जुटे भारत को दुनिया के बड़े और शक्तिशाली देशों को साथ मिलता जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को भारत के दूरदर्शी कूटनीतिक रणनीति को एक और सफलता मिली, जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन एक दूसरे से फोन पर लंबी बातचीत की।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि लेह से वापस लौटने के बाद प्रधानमंत्री मोदी दिल्‍ली में हाई लेवल मीटिंग करेंगे।