छात्र ने पियानो बजाकर कमाये दो लाख से ज्यादा रुपये केजीएमयू को दिये दान

-दून स्‍कूल में पढ़ने वाले कक्षा 12 के छात्र ने प्रस्‍तुत की दूसरों के लिए मिसाल

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। दून स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा 12 के छात्र समृद्ध गोयल जितना सुन्‍दर तरीके से पियानो बजाते हैं उतनी ही अच्छी उनकी सोच भी है। पिछले दिनों अपने पियानो कार्यक्रम से कमाई हुई दो लाख रुपये से ज्यादा की रकम उन्होंने किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय को भर्ती वृद्ध रोगियों और वृद्धावस्था के मानसिक रोगों से ग्रस्त लोगों के उपचार के लिए दान की है।

यह जानकारी केजीएमयू के मीडिया प्रवक्ता डॉक्टर सुधीर सिंह द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में देते हुए कहा गया है कि समृद्ध गोयल ने केजीएमयू के कुलपति प्रोफेसर आरके धीमन को 2,05,001 रुपए का चेक दान किया है। प्रोफेसर आरके धीमन ने समृद्ध गोयल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा किया गया यह उत्कृष्ट कार्य सभी के लिए प्रेरणास्रोत है तथा केजीएमयू द्वारा वृद्ध जनों के उपचार में बहुत उपयोगी होगा।

विज्ञप्ति के अनुसार समृद्ध गोयल की रुचि पियानो वादन में है और उन्होंने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौर में बीती 5 जुलाई को इसकी ऑनलाइन प्रस्तुति दी थी। इस प्रस्‍तुति का करीब डेढ़ सौ लोगों द्वारा सजीव प्रसारण देखा गया तथा इस समय तक लगभग 2300 लोग इसको सोशल मीडिया के माध्यम से देख कर कार्यक्रम की सराहना कर चुके हैं। समृद्ध गोयल ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्‍य चिकित्सा विश्वविद्यालय में भर्ती वृद्ध रोगियों के उपचार के लिए धनराशि इकट्ठा करना था। इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्हें 2,05,001 रुपए की धनराशि प्राप्त हुई थी, जिसे आज उन्‍होंने कुलपति को सौंपी है। इस मौके पर प्रति कुलपति प्रोफेसर जीपी सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।