केजीएमयू कर्मियों को राज्‍य कर्मचारी संयुक्‍त परिषद का भी समर्थन, आज दो घंटे कार्य बहिष्‍कार

सातवें वेतनमान के अनुरूप भत्‍ते दिये जाने की मांग को लेकर चरणबद्ध आंदोलन शुरू हो रहा

लखनऊसंजय गांधी पी जी आई के कर्मचारियों को मिल रहे भत्तों की समानता की मांग को लेकर केजीएमयू कर्मचारी परिषद 19 जुलाई से आंदोलन करने जा रहा है,  आंदोलन को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश ने अपना समर्थन दिया है। ज्ञात हो कर्मचारी परिषद को इसके लिए केजीएमयू शिक्षक परिषद का भी समर्थन हासिल हो चुका है।

परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने कहा कि एसजीपीजीआई के शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कर्मियों को एम्स के समान भत्ते जनवरी से मिल रहे हैं,  प्रदेश सरकार द्वारा केजीएमयू कर्मियों को पी जी आई के समान वेतन भत्ते दिए जाने का शासनादेश निर्गत किया जा चुका है, कुलपति द्वारा पीजीआई के समान भत्ते के लिए शासन को फरवरी में ही प्रस्ताव भेजा है, जिस पर अभी तक कार्यवाही नहीं हुई, इसलिये केजीएमयू के कर्मचारी चरणबद्ध आंदोलन करने जा रहे है जिसमे 19 से 2 घंटे कार्यबहिष्कार किया जाएगा।

श्री मिश्रा ने कहा कि 9 अक्टूबर 2018 को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में परिषद के साथ सम्पन्न हुई बैठक में इस प्रकरण पर सहमति भी बनी थी।

अतुल मिश्रा ने मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव से मांग की है कि वे स्वयं हस्तक्षेप कर निर्णय के अनुसार केजीएमयू कर्मियों को पीजीआई के समान भत्ते देने का आदेश तत्काल जारी कराये , अन्यथा आंदोलन की दशा में परिषद आंदोलन को समर्थन करेगी जिसमे परिषद से सम्बद्ध समस्त संगठन भागीदारी करेंगे।