रिक्‍शा, साइकिल वालों की सुरक्षा के लिए छोटी मगर महत्‍वपूर्ण व सराहनीय पहल

-शुभम सोती फाउंडेशन ने सड़क सुरक्षा सप्‍ताह पर अभियान शुरू किया

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। कहते हैं कि एक छोटी सी पहल के परिणाम भी बहुत महत्‍वपूर्ण हो सकते हैं, जरूरत है उसे समझ कर क्रियान्‍वयन करने की। शुभम सोती फाउंडेशन ने आज सड़क सुरक्षा सप्‍ताह के मौके पर ऐसा ही कुछ किया। फाउंडेशन द्वारा साइकिलों, ई रिक्‍शा, सामान ढोने वाले रिक्‍शा ट्रॉली पर रेडियम रिफलेक्‍टर लगाये, जिससे अंधेरे में यह दूर से ही दिखायी दे जायें और इन चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

शुभम सोती फाउंडेशन के अध्‍यक्ष आशुतोष सोती ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आज संजय गांधी पीजीआई गेट के निकट शुभम सोती फाउंडेशन ने पीजीआई कर्मचारी महासंघ के सहयोग से सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ करते हुए एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया।

उन्‍होंने बताया कि आज की इस मुहीम में पीजीआई के कर्मचारी महासंघ के महासचिव धर्मेश कुमार ने कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर भाग लिया और कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम योगदान भी प्रदान किया। उन्‍होंने कहा कि आज के सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान का उद्देश्य है कि सर्दी में कोहरे की कारण ठीक से दिखाई नहीं देता, ऐसे में साइकिल वालो को अधिक खतरा रहता है उनकी सुरक्षा के लिए उनकी साइकिल में रेडियम रिफ्लेक्टर लगाये गये गए।

आशुतोष ने बताया कि आज से प्रारम्भ होकर सड़क सुरक्षा जागरूकता की यह मुहीम सम्पूर्ण “सड़क सुरक्षा सप्ताह” तक लखनऊ के भिन्न भिन्न स्थानों पर चलायी जायेगी।

कार्यक्रम में शुभम सोती फाउंडेशन के अध्यक्ष आशुतोष सोती, संजय द्विवेदी, रमेश कुमार, अभिषेक पांडेय, दीपक मिश्रा उपस्थित रहे। इसके साथ ही पीजीआई गेट चौकी पर पोस्टेड टीएसआई रामश्रेय सिंह ने कार्यक्रम के संचालन में भरपूर मदद की।