कोरोना को हरा चुके एसपी बालासुब्रह्मण्यम हार गए जिंदगी की जंग

-एक माह से ज्‍यादा समय रहे वेंटीलेटर सपोर्ट पर, 24-25 की रात ली अंतिम सांस

-पांच अगस्‍त को हुए थे कोरोना संक्रमित, 13 सितम्‍बर की रिपोर्ट में पाये थे निगेटिव

twitter photo

चेन्‍नई/लखनऊ। अगस्‍त माह में कोरोना से संक्रमित हुए मशहूर गायक एसपी बालासुब्रह्मण्यम का बीती रात 1.04 बजे चेन्‍नई में निधन हो गया। वे 74 वर्ष के थे। निदेशक वेंकट प्रभु, जो एसपी चरण और उनके परिवार के करीबी हैं, ने यह खबर ट्वीटर पर साझा की है।

उनकी मौत की जानकारी उनके पुत्र एसपी चरण ने मीडिया को देते हुए कहा कि मेरे पिताजी लोगों के दिलों में तब तक जीवित रहेंगे जब तक उनके प्रशंसक उनको याद करते रहेंगे। आपको बता दें कि बालासुब्रह्मण्यम बीती 5 अगस्‍त को कोरोना संक्रमित पाये गये थे, हालांकि 13 सितम्‍बर को उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गयी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनका अंतिम संस्‍कार उनके पुत्र एसपी चरण द्वारा किया जायेगा, उनके परिवार में पत्‍नी सावित्री और बेटे एसपी चरण व बेटी पल्‍लवी हैं।

बताया जाता है कि कोविड पॉजिटिव आने के बाद बालासुब्रह्मण्यम की स्थिति 13 अगस्त तक अच्छी थी। 13 अगस्‍त की रात में उनकी हालत गंभीर होने पर उन्‍हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। उसके बाद से वे एक्‍मो और वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। बीती 13 सितंबर को उनकी फि‍र से कोरोना की जांच की गयी जिसमें वे निगेटिव आये थे। बीती 24-25 सितम्‍बर की रात 1.04 पर उन्‍होंने अंतिम सांस ली।  

एसपी बालासुब्रमण्यम का असामयिक निधन से दक्षिण फिल्म उद्योग को बड़ा सदमा लगा है। अनेक मशहूर हस्तियों और प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर उनकी मौत पर दुख जताया है।