Tuesday , August 23 2022

अचानक सीने में दर्द के बाद सिद्धार्थ नाथ भर्ती, हुई एंजियोप्लास्टी

लोहिया संस्थान में डॉक्टरों की टीम ने एंजियोप्लास्टी कर डाले तीन स्टंट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को मंगलवार शाम को सीने में दर्द की शिकायत के बाद गोमती नगर स्थित लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के कॉर्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है.

संस्थान के निदेशक डॉ. दीपक मालवीय ने बताया कि शाम करीब साढ़े पांच बजे स्वास्थ्य मंत्री को सीने में दर्द की शिकायत के बाद कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती किया गया है. इसके तुरंत बाद उनकी एंजियोग्राफी की गयी. एंजियोग्राफी की रिपोर्ट ब्लॉकेज पाए जाने के बाद तुरंत एंजियोप्लास्टी की गयी तथा तीन स्टंट डाले गए हैं. उन्होंने बताया कि एंजियोप्लास्टी के बाद से श्री सिंह की हालत बेहतर है.

You May Read: जन्म से न होने के कारण खाने की थैली से KGMU में बनायी गई आहार नली

इधर जैसे ही स्वास्थ्य मंत्री के लोहिया इंंस्टीट्यूट में भर्ती होने की जानकारी मिली वैसे ही उनके बड़ी संख्या में उनके समर्थक वहां पहुंच गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोहिया संस्थान पहुँच कर सिद्धार्थनाथ सिंह का हालचाल लिया और एंजियोप्लास्टी करने वाले डॉक्टरों से भी बात की. एंजियोप्लास्टी करने वाली टीम में डॉ. भुवन तिवारी, डॉ. आशीष झा और डॉ. मुकुल मिश्रा शामिल रहे. निदेशक डॉ. मालवीय ने बताया कि श्री सिंह को काम से काम दो दिन भर्ती रहना पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen − 14 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.