केजीएमयू में कैंसरग्रस्‍त बच्‍चे की मां की पिटाई का सीनियर डॉक्‍टर पर आरोप

-पीडि़ता के पति ने की मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक से शिकायत
संजय तिवारी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍व विद्यालय (केजीएमयू) के पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग में भर्ती कैंसर से ग्रस्‍त बच्‍चे की मां को विभाग की सीनियर डॉक्‍टर द्वारा पीटे जाने का मामला सामने आया है।

इस सम्‍बन्‍ध में भर्ती बच्‍चे के पिता संजय तिवारी ने मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक से लिखित शिकायत की है। सीतापुर के जलालपुर शाहपुर के रहने वाले संजय तिवारी ने बताया कि उनका साढ़े तीन साल का बेटा कैंसर से ग्रस्‍त है, तथा उसका बीती 20 मार्च को यहीं ऑपरेशन हुआ है। यहां विभाग की सीनियर डॉक्‍टर ने आज 31 मार्च की सुबह उनकी पत्‍नी रोचकी तिवारी की बेवजह पिटाई कर दी।

उन्‍होंने बताया कि सिर्फ उनकी पत्‍नी के साथ ही नहीं अन्‍य मरीजों के परिजनों के साथ भी इन चिकित्‍सक का व्‍यवहार ऐसा ही है। उन्‍होंने कहा कि हम यहां इलाज कराने आये हैं, डॉक्‍टर की मार खाने नहीं आये हैं। उन्‍होंने बताया कि हमने मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक से इस सम्‍बन्‍ध में लिखित शिकायत भी की है।

इस सम्‍बन्‍ध में जब सीएमएस डॉ एसएन संखवार से बात की गयी तो उन्‍होंने शिकायत मिलने की बात स्‍वीकार की है और कहा कि अभी मेंरी इस बारे में सम्‍बन्धित डॉक्‍टर से फोन पर बात हुई है, विस्‍तार से इस विषय में कल पूछताछ की जायेगी।