Saturday , May 21 2022

27 वर्षों की मेहनत रंग लायी, समरविहार कॉलोनी का नगर निगम में अधिग्रहण

-महापौर संयुक्‍ता भाटिया ने समरविहार वेलफेयर एसोशिएशन को सौंपा अधिग्रहण पत्र

लखनऊ। अंतत: 27 वर्ष बाद मेहनत रंग लायी, आलमबाग के सिंगार नगर में बनी प्राइवेट समर विहार कॉलोनी को नगर निगम ने अधिग्रहीत कर लिया। कॉलोनी के विधिवत अधिग्रहण के मौके पर समरविहार वेलफेयर एसोशिएशन के तत्‍वावधान में आयोजित समारोह में महापौर संयुक्‍ता भाटिया ने कैंट विधायक सुरेश चंद्र तिवारी, सरदार पटेलनगर-रामजीलाल नगर वार्ड के पार्षद गिरीश मिश्रा, नगर आयुक्‍त इंद्रमणि त्रिपाठी की उपस्थिति में अधिग्रहण प्रमाण पत्र देकर विजय प्रतापनगर आवास समिति लिमिटेड द्वारा विकसित की गई इस कॉलोनी के रखरखाव की जिम्‍मेदारी नगर निगम को सौंपने की औपचारिकता पूरी की।

कार्यक्रम की शुरुआत महापौर ने दीप प्रज्‍ज्‍वलन से की। समरविहार वेलफेयर एसोसिएशन के अध्‍यक्ष कृपाल सिंह ऐबट ने महापौर को शॉल ओढ़ाकर सम्‍मानित करते हुए नगर निगम का आभार जताया। उन्होंने बताया कि कॉलोनी 274 लेआउट प्लान से प्राधिकरण से दर्जा प्राप्त है जिसमें पांच तरफ से रास्ता, 4 पार्क, 4 नलकूप, 125 स्ट्रीट लाइट हैं। महापौर संयुक्ता भाटिया ने इस मौके पर कहा कि इस पार्क और लोगों से मेरा हमेशा से लगाव रहा है। मुझे गर्व है कि यहां के लोगो की सेवा करने का मौका मिला है।

उन्‍होंने कॉलोनी को आदर्श मोहल्ला बनाने के लिए स्थानीय लोगों को प्रोत्साहित किया। उन्‍होंने अपील की कि सर्वेक्षण में यह कॉलोनी लखनऊ का नाम रोशन करें, नागरिक घर के बाहर डस्टबिन रखे और साफ-सफाई का ध्यान भी दें।

महापौर ने प्रधानंमत्री नरेन्‍द्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कार्यो की प्रशंसा की। समारोह में जोनल अधिकारी सुभाष त्रिपाठी, स्वास्थ्य निरीक्षक, जलकल अभियंता के साथ अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम में पीसी श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम में अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी, जलकल के महाप्रबंधक एसके वर्मा व पशु चिकित्सा अधिकारी अशोक वर्मा, राकेश बाजपेई, जोनल अधिकारी सुभाष त्रिपाठी, स्वास्थ्य निरीक्षक, जलकल अभियंता के साथ अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।