Wednesday , November 30 2022

कनिका कपूर के सम्‍पर्क में आये मंत्री जय प्रताप सिंह समेत 28 लोगों की कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव

-केजीएमयू में 21 मार्च को दोपहर तक जांच में सभी 45 रिपोर्ट निगेटिव

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश से एक राहत भरी खबर है। बॉलिवुड सिंगर कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए उत्‍तर प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जय प्रताप सिंह समेत कनिका के सम्‍पर्क में आने वाले 28 लोगों की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है। ज्ञात हो कनिका कपूर पिछले दिनों लंदन से जब लखनऊ पहुंची थी, उस समय एयरपोर्ट पर जांच में कोरोना के लक्षण पाये जाने पर उसे एकांतवास में रहने की सलाह देने के बावजूद उसने अपना आना-जाना जारी रखा, यही नहीं वह चार पार्टियों में शामिल भी हुई थी।

केजीएमयू के मीडिया प्रवक्‍ता डॉ सुधीर सिंह द्वारा दी गयी जानकारी में बताया गया है कि आज यहां की लैब में लखनऊ, आगरा, अयोध्‍या, फि‍रोजाबाद, शाहजहांपुर से आये 45 नमूनों की जांच की गयी है, जिनमें 28 लोग वे हैं जो कनिका कपूर के सम्‍पर्क में आये थे, जबकि शेष 17 अन्‍य लोगों के नमूने हैं।

ज्ञात हो लखनऊ के मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी की तहरीर पर कनिका कपूर के खिलाफ 20 मार्च को देर रात सरोजनी नगर थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करायी गयी है। आपको बता दें कि कनिका कपूर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे संजय गांधी पीजीआई में भर्ती किया गया है। रिपोर्ट के बाद से लखनऊ, कानपुर और नोएडा में हड़कम्‍प मचा हुआ है, लखनऊ और कानपुर में तो कनिका स्‍वयं गयी थी और पार्टियों में शामिल हुई जबकि नोएडा में हड़कम्‍प का कारण वहां पहले से ही कोरोना के मरीजों के होने के साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जय प्रताप सिंह द्वारा की गयी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस है, जिसमें दर्जनों की संख्‍या में पत्रकारों के साथ अधिकारी शामिल थे।

ज्ञात हो कनिका कपूर के साथ बसपा नेता अकबर अहमद डम्‍पी द्वारा दी गयी पार्टी में राजस्‍थान की पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, उनके पुत्र सांसद दुष्‍यंत सिंह भी शामिल हुए थे। इनमें दुष्‍यंत सिंह ने संसदीय समिति की बैठक में हिस्‍सा लिया था तथा राष्‍ट्रपति से भी मुलाकात की थी। कनिका कपूर की एक लापरवाही ने संक्रमण की आशंका की चेन कहां-कहां तक जोड़ दी, इससे दूसरे लोगों को सबक लेने वाला है कि ज्‍यादा से ज्‍यादा समय लोग अपने घरों से न निकलें, मजबूरी हो तभी बताये गये पूरे एहतियात के साथ निकलें।