Wednesday , October 11 2023

शिक्षा की बेहतरी के लिए किये गये लालजी टंडन के कार्यों को याद किया

-उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षक संघ ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षक संघ (चंदेल गुट) के प्रदेशीय सचिव व प्रवक्‍ता डॉ महेन्‍द्र नाथ राय ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर दुख व्‍यक्‍त करते हुए कहा है कि उनके द्वारा शिक्षा, शिक्षक, शिक्षालय की बेहतरी के लिए किए गए प्रयास को भुलाया नहीं जा सकता है।

अपने शोक संदेश में डॉ राय ने कहा है कि शिक्षकों की अनेक समस्यायों के समाधान में, अनन्य सहयोगी रहे, जननेता लालजी टण्डन  के स्वर्गवासी होने पर सम्पूर्ण शिक्षक समाज माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष चेतनारायण सिंह एवं संरक्षक राजबहादुर सिंह चन्देल के नेतृत्व में स्तब्ध है एवं अपार दुःख को महसूस कर रहा है।

अब सिर्फ यादें शेष…लालजी टंडन के साथ डॉ महेन्‍द्र नाथ राय (फाइल फोटो)

डॉ राय ने कहा कि लाल जी टंडन ने अपने राजनीतिक जीवन में शिक्षकों के लिए कई महत्वपूर्ण योगदान दिये थे, वेतन वितरण अधिनियम के लिए जो आंदोलन हुआ था, उसमें भी उन्होंने पूरा सहयोग दिया था,  इसके अलावा पंचम वेतन आयोग को भाजपा सरकार में दिलवाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के लिए वे हमेशा तत्पर रहते थे। उनका जाना पूरे शिक्षक समाज के लिए एक अपूरणीय क्षति है।

उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ समस्त शिक्षकों की तरफ से उनको भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता है और ईश्वर से प्रार्थना करता है कि उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें तथा परिवार, रिश्तेदार एवं मित्रों को इस महान कष्ट को सहने की क्षमता प्रदान करें।