आयुष विभाग के विभिन्‍न संवर्गों में संविदा के आधार पर होगी भर्ती

योग दिवस के सफलतापूर्वक आयोजन पर राज्‍यपाल, मुख्‍यमंत्री ने दी बधाई

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के राज्यमंत्री आयुष स्वतंत्र प्रभार डा0 धर्मसिंह सैनी ने कहा है कि आयुष विभाग के विभिन्न संवगों के रिक्त पदों को संविदा के आधार पर भरा जायेगा तथा आयुष विश्वविद्यालय के स्थापना के कार्य को तत्परता पूर्वक कार्य किया जायेगा।

 

धर्म सिंह सैनी आज शनिवार को यहां राजकीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी औषधि निर्माणशाला में आयोजित कार्यक्रम में पंचम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के सफलता पूर्वक आयोजन करने पर आयुष विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को धन्‍यवाद ज्ञापित करने के अवसर पर सम्‍बोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि  मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ एवं राज्यपाल राम नाइक ने भी सफल आयोजन पर बधाई दी है। कार्यक्रम में आयुष राज्यमंत्री डा0 धर्मसिंह सैनी ने कहा कि आयुष पद्धति को जन-जन तक पहुंचाने के लिये विभाग द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है।

 

कार्यक्रम में आयुष सचिव नीना शर्मा ने पंचम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के सफलता पूर्वक मनाने में जिन अधिकारी एवं कर्मचारियों का सहयोग था उन्हें धन्यवाद ज्ञापन किया साथ ही उन पर पुष्प वर्षा करके उनको सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि विभाग के सभी रूके हुये कार्यो को गति प्रदान की जायेगी। आयुष विभाग एक परिवार की तरह सभी की सहभागिता प्रदान कर विभाग को उन्नति के पथ पर ले जाये।

 

आयुर्वेदिक निदेशक प्रो एसएन सिंह ने कहा कि पदों के सृजन एवं विभागीय डीपीसी किये जाने के लिए आयुष राज्यमंत्री एवं सचिव से अनुरोध किया। इस कार्यक्रम मे विशेष सचिव आरएन बाजपेई, विशेष सचिव आलोक यादव, होम्योपैथिक निदेशक डा वीके विमल, यूनानी निदेशक डा मो सिकन्दर हयात सिद्दीकी, डा अमर जीत यादव, डा शिवशंकर त्रिपाठी, फार्मेसी अधीक्षक डा0 प्रकाश चन्द्र, आयुष मिशन के कार्यक्रम प्रबन्धक अरविन्द, एवं वित्त प्रबन्धक जेपी सिंह तथा समिति के कई अधिकारी मौजूद थे।