प्रो एके त्रिपाठी बनाये गये संजय गांधी पीजीआई के नये निदेशक

-लोहिया संस्‍थान के निदेशक पद के साथ ही संभालेंगे नयी जिम्‍मेदारी
-प्रो राकेश कपूर की स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति की अर्जी स्‍वीकार
प्रो राकेश कपूर : हम तो चले…

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान के निदेशक प्रो एके त्रिपाठी को संजय गांधी पीजीआई के निदेशक पद की जिम्‍मेदारी सौंपी गयी है। प्रो एके त्रिपाठी अब अपने वर्तमान पद लोहिया संस्‍थान के निदेशक पद के साथ ही एसजीपीजीआई के निदेशक पद का भी कार्यभार देखेंगे। प्रो त्रिपाठी एसजीपीजीआई के निदेशक पद का चार्ज 28 नवम्‍बर को प्रो राकेश कपूर से ग्रहण करेंगे। प्रो कपूर को उनके अनुरोध पर स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति की अनुमति प्रदान कर दी गयी है।

प्रो एके त्रिपाठी : हैं तैयार हम…

राज्‍यपाल व कुलाध्‍यक्ष आनंदीबेन पटेल के आदेशों के अनुसार प्रो कपूर को संजय गांधी पीजीआई के यूरोलॉजी विभाग के प्रोफेसर पद से स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति के उनके आवेदन को स्‍वीकार करते हुए निदेशक पद की जिम्‍मेदारी से भी कार्यमुक्‍त करने की अनुमति दे दी है। ज्ञात हो प्रो कपूर का निदेशक के रूप में कार्यकाल बीती 19 नवम्‍बर को समाप्‍त हो गया था, लेकिन बतौर निदेशक उनके कार्यकाल को तीन माह अथवा नये निदेशक की नियुक्ति होने तक बढ़ा दिया गया था।

इसके बाद प्रो कपूर के ऐच्छिक सेवानिवृत्ति के अनुरोध को स्‍वीकार करते हुए नयी व्‍यवस्था के तहत आज प्रो एके त्रिपाठी को एसजीपीजीआई के निदेशक पद की अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी सौंपी गयी है। राज्‍यपाल व कुलाध्‍यक्ष द्वारा प्रो त्रिपाठी की नियुक्ति तीन माह अथवा नये निदेशक की नियुक्ति होने तक की गयी है।