Thursday , June 30 2022

प्रवीण तोगड़िया ने सुना, समझा फि‍र कहा, जरूरी है कर्मचारियों के लिए पेंशन

लखनऊ पहुंचे तोगड़ि‍या से अटेवा महामंत्री के नेतृत्‍व में मुलाकात की प्रतिनिधिमंडल ने

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। फायर ब्रांड नेता अंतर्राष्‍ट्रीय हिन्‍दू परिषद के अध्‍यक्ष प्रवीण तोगड़ि‍या ने पुरानी पेंशन बहाली पर सहमति जताते हुए कहा है कि प्रत्‍येक कर्मचारी के लिए पेंशन बहुत जरूरी है, जिससे कि सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारी का भविष्‍य सुरक्षित हो सके।

प्रवीण तोगड़ि‍या ने यह बात शनिवार को अटेवा प्रदेश महामंत्री डॉ नीरजपति त्रिपाठी के नेतृत्व में उनसे मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता के दौरान कही। उत्तर प्रदेश डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री श्रवण सचान के आवास पर प्रवीण तोगड़ि‍या के साथ अत्यंत सकारात्मक मुलाकात हुई। तोगड़ि‍या ने पेंशन के बिंदुओं पर प्रतिनिधिमंडल से प्रश्न किया और सकारात्मक उत्तर पाकर और एक लम्बे विचार-विमर्श के बाद उन्होंने यह माना कि कर्मचारी के लिए पेंशन अत्यंत आवश्यक है।

तोगड़िया ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया की पेंशन के मुद्दे के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और आने वाले समय में वे हर उचित मंच पर इसे रखेंगे। तोगड़िया ने कहा की सरकारें कर्मचारियों के प्रति दायित्व नहीं निभा रही हैं जोकि बहुत चिंताजनक बात है और देश ही नहीं प्रदेश की हर सरकार को अपने कर्मचारियों को सभी लाभ देने के साथ-साथ पुरानी पेंशन का भी लाभ देना चाहिए जिससे सरकारों के वफादार कर्मचारियों का सेवानिवृत्ति के बाद भविष्य सुरक्षित हो सके और सभी लाभ मिल सकें।

इस मौके पर डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के महामंत्री श्रवण सचान ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार में लगभग छह हजार फार्मासिस्ट, जो 24 घंटे प्रदेश की जनता को अच्छी से अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं, आज इस पुरानी पेंशन का लाभ नहीं पा रहे हैं जिनका भविष्य अंधकार में है। सचान ने बताया की प्रदेश का हर पेंशनविहीन कर्मचारी आज अपने भविष्य और अपने परिवार की आर्थिक सुरक्षा को लेकर परेशान है। उन्होंने कहा कि देश का हर सांसद और विधायक यदि पुरानी पेंशन का हकदार है तो एक कर्मचारी क्यों नहीं पेंशन का हकदार हो सकता है, यह उसका अधिकार है। उन्होने प्रदेश के पेंशन विहीन फार्मासिस्टों एंव कर्मचारियों की पुरानी पेंशन जल्द से जल्द बहाली में डॉ तोगड़िया से सहयोग मांगा जिस पर उन्होंने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मंडल ने तोगड़िया का समय देने और पुरानी पेंशन बहाली के लिए पूर्ण सहयोग देने पर आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रान्तीय कोषाध्यक्ष रजत यादव, अटेवा कोषाध्यक्ष विक्रमादित्य मौर्या, अटेवा संयुक्त मन्त्री रजत प्रकाश भी उपस्थित रहे।