पीएमएस संघ के चुनाव मैदान में प्रत्‍याशियों की तस्‍वीर साफ, अध्‍यक्ष पद पर मुकाबला रोचक

महामंत्री पद पर भी तीन प्रत्‍याशी मैदान में डटे, किसी पद पर निर्वि‍रोध चुनाव होने की संभावना नहीं

डॉ अशोक यादव                     डॉ सचिन वैश्‍य

लखनऊ। प्रांतीय चिकित्‍सा सेवा संघ उत्‍तर प्रदेश की केंद्रीय कार्यकारिणी के आगामी 17 जून को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन वापसी के बाद  प्रत्‍याशियों की तस्‍वीर साफ हो गयी है। अध्‍यक्ष पद पर डॉ स्‍वामी दयाल के नामांकन वापस लेने के बाद अब दो प्रत्‍याशियों वर्तमान में अध्‍यक्ष डॉ अशोक यादव और पूर्व में महामंत्री रहे डॉ सचिन वैश्‍य के बीच मुकाबला रोचक होने के आसार हैं, जबकि महामंत्री पद पर मुकाबला तीन लोगों के बीच होगा, इनमें वर्तमान महामंत्री डॉ अमित सिंह के अलावा डॉ बीके वर्मा और डॉ राजेन्‍द्र सैनी शामिल हैं।

 

एसोसिएशन के राज्‍य चुनाव अधिकारी डॉ जावेद अहमद खान व सह-राज्‍य चुनाव अधिकारी डॉ एसपी वत्‍स के अनुसार नामां‍कन वापसी की अंतिम तिथि‍ 6 जून के बाद प्रत्‍याशियों की संख्‍या को लेकर स्थिति साफ हो गयी है। अध्‍यक्ष पद के लिए दो और महामंत्री पद के लिए तीन प्रत्‍याशी के साथ ही उपाध्‍यक्ष मुख्‍यालय के एक पद के लिए डॉ विकासेन्‍दु अग्रवाल व डॉ सुनील कुमार रावत आमने-सामने हैं। इसी तरह उपाध्‍यक्ष सामान्‍य के तीन पदों के लिए डॉ मो रफीक, डॉ विनय कुमार सिंह यादव, डॉ भावतोष शंखधर, डॉ मुनेन्‍द्र सिंह, डॉ जगमोहन, डॉ एसपी जौहरी तथा डॉ एचके पंकज मैदान में हैं।

 

इसके अलावा उपाध्‍यक्ष महिला के एक पद के लिए डॉ दीपा त्‍यागी और डॉ चित्रा सक्‍सेना के बीच मुकाबला है। अपर महामंत्री के एक पद के लिए डॉ अनिल कुमार त्रिपाठी, डॉ प्रवीन कुमार, डॉ गयासुद्दीन खान, डॉ आनन्‍द कुमार तथा डॉ राम सिंह शामिल हैं। इसी प्रकार वित्‍त सचिव के एक पद पर डॉ यशवीर सिंह, डॉ मोहित सिंह व डॉ मुकुन्‍द कुमार मैदान में है, जबकि सम्‍पादक के एक पद के लिए डॉ आशुतोष कुमार दुबे व डॉ प्रीती सिंह आमने-सामने हैं।