Saturday , November 4 2023

200 करोड़ कोविड वैक्‍सीनेशन की उपलब्धि में योगदान के लिए प्रधानमंत्री ने आस्‍था को भेजा प्रशंसा पत्र

-आस्‍था के संस्‍थापक व अंतर्राष्‍ट्रीय डॉक्‍टर्स संघ के महा‍सचिव डॉ अभिषेक शुक्‍ला को भेजा पत्र

डॉ अभिषेक शुक्ला

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। भारत में 200 करोड़ वैक्‍सीन डोज दिये जाने की रिकॉर्ड उपलब्धि हासिल करने की सफलता में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने राजधानी लखनऊ के महानगर स्थित आस्‍था सेंटर फॉर जेरियाट्रिक मेडिसिन के मेडिकल डाइरेक्‍टर एवं संस्‍थापक व अंतर्राष्‍ट्रीय डॉक्‍टर्स संघ के महा‍सचिव डॉ अभिषेक शुक्‍ला को एक प्रशंसा पत्र भेजा है।

प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि कोविड वैक्‍सीनेशन की शुरुआत 16 जनवरी 2021 को हुई थी और 17 जुलाई 2022 को 200 करोड़ वैक्‍सीनेशन डोज देकर वैक्‍सीनेशन में मील का पत्‍थर स्‍थापित किया है। कोविड के खिलाफ लड़ाई में यह उत्‍कृष्‍ट उपलब्धि है। सदी में एक बार आने वाली इस वैश्विक महामारी में मानव जीवन बचाना बहुत चुनौती पूर्ण होता है। कोविड वैक्‍सीनेटर, स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी, सहायक कर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर्स ने जीवन बचाने में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभायी है। इस चुनौती पूर्ण समय में जब ज्‍यादा जरूरत होती है, उस समय अपने कर्तव्‍य और सेवा का समर्पण एक प्रशंसनीय उदाहरण है।

प्रधानमंत्री ने कहा है कि सर्वाधिक ठंडक वाले पहाड़ी स्‍थान से लेकर अत्‍यधिक गर्मी वाले रेगिस्‍तान तक, दूर-दराज के गांवों से लेकर घने जंगल तक, कोविड 19 टीकाकरण कार्यक्रम कहीं पिछड़ा नहीं, कार्यक्रम ने दिखाया कि नया भारत अंतिम मील की दूरी में भी उत्कृष्ट है। उन्‍होंने लिखा है कि दुनिया के सबसे बड़े वैक्‍सीनेशन की इस उपलब्धि को हासिल करने में आप जैसे लोगों की कोशिश और योगदान अत्‍यन्‍त महत्‍वपूर्ण स्‍थान रखता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस ऐतिहासिक मौके पर कोविड वैक्‍सीनेशन क्षेत्र में दिये गये आपके योगदान की मैं सराहना करता हूं। 200 करोड़ वैक्‍सीनेशन की उपलब्धि हमारी लोकतांत्रिक शक्ति का परिचय कराती है। संकट के दौरान भारत के इस साहस की कहानी आने वाली पीढि़यां याद करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.