Thursday , May 5 2022

…अपने गुलों को तेरे गुलशन के नाम करता हूं

-ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम ने केजीएमयू के रेस्पिरेट्री विभाग के गुलशन में लगाये गुल सहित पेड़

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। कारी इम्तियाज़ (मैनेजर मदरसा आलिया इरफानिया) साहब की अगुवाई में ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम लखनऊ यूनिट द्वारा किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के रेस्पिरेटरी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ सूर्यकांत के द्वारा बनाए गए बगीचे में खि‍लते हुए फूलों के पेड़ लगवाए गए।

इस मौके पर मुख्य अतिथि सी०एम०एस० प्रोफेसर डॉ एसएन संखवार उपस्थित रहे। उन्होंने विभागाध्‍यक्ष डॉ सूर्यकांत और पयामे इंसानियत फोरम को बहुत-बहुत बधाई देते हुए कहा हर मौके पर ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम को सराहनीय काम करते हुए पाते हैं, इस के लिए हम के०जी०एम०यू०की तरफ से ऑल इंडिया पयाम इंसानियत फोरम का शुक्रिया अदा करते हैं, आज रेस्पिरेटरी विभाग के 75वें स्थापना दिवस पर पयामे इंसानियत फोरम द्वारा वृक्षारोपण और खिलते हुए फूलों के पौधे लगवाए यह हम सब के लिए बहुत खुशी का विषय है भविष्य में भी हम उन से यही कामना रखते हैं।

इस मौके पर पयाम इन्सानियत फोरम के कन्वीनर मौलाना इस्तेफाल उल हसन नदवी साहब ने कहा वृक्षारोपण बहुत पुण्य का काम है इस के जरिए से हम इंसानियत की हिफाज़त में मदद कर सकते हैं और कोऑर्डिनेटर हाजी शिराजुद्दीन ने कहा ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम जिसको हजरत मौलाना अली मियां रहमतुल्लाह अलैही ने आज से 50 साल पहले इंसानियत की खिदमत के लिए इस फोरम को कायम किया था उसमें वृक्षारोपण भी इंसानियत की मदद में शामिल है उनको ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए काफी मददगार है इतना ही नहीं अंतिम ईश दूत मोहम्मद साहब 1400 साल पहले कह गए थे अगर वृक्षारोपण करते हुए कयामत (प्रलय) भी आ जाए तो वृक्षारोपण ना छोड़ें रेस्पिरेट्री के विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ सूर्यकांत ने स्‍वयं पौधरोपण करते हुए कहा हमारे विभाग का 75वां स्थापना दिवस पर इस काम का होना हम सबके लिए खुशी का विषय है। मुफ्ती अबुल कासिम नदवी ने डॉ० सूर्यकांत, डॉ०आर०ए०कुशवाहा, डॉ०राजीव गर्ग, डॉ० दर्शन बजाज, डॉ०अजय, डॉ०ज्योति,  डॉ अंकित और उनकी पूरी टीम का शुक्रिया अदा करते हुए कहा तेरी इन चाहतों को सलाम करता हूँ अमर रहे मुहब्बत कोई ऐसा काम करता हूँ, कन्या कुमारी से कश्मीर तक मिसाल बनें हम अपने गुलों को तेरे गुलशन के नाम करता हूँ। उन्‍होंने कहा कि आप लोगों ने कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की जान बचाई इस लिए हम आज 75वां दिवस पर खिलते हुए फूल के पेड़ लगाकर तमाम डॉक्टर्स को धन्यवाद कर रहे हैं।

इस अवसर पर डॉ रियाज अहमद, डॉ मुईद अहमद, कमर आलम, जावेद सिद्दीकी, मुफ्ती अब्दुल मोहित ताहा महमूद डॉ मोहम्मद तारिक मोहम्मद वसीम मोहम्मद रईस शफ़क़ अलवी मुफ्ती मोहम्मद शारिक मौलाना अरशद नदवी मुफ्ती मशकुर हुसैन नदवी मिर्जा इसरार हुसैन मोहम्मद तारिक असद मदनी अंसारुल हक मोहम्मद सानी मोहम्मद सालिस खान कमर अली, समीना बानो ने भी वृक्षारोपण में बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × two =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.