Wednesday , August 17 2022

मांगों को लेकर पीजीआई की नर्सों की कलश यात्रा को संस्‍थान के गेट पर रोका गया

-मुख्‍यमंत्री आवास तक जाने का था कार्यक्रम, दिया ज्ञापन

-सीएम से किया सात दिन में मांगें पूरा करने का अनुरोध

-मांगें पूरी न हुईं तो पुन: आंदोलन की राह पकड़ेंगी नर्सें

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। संजय गांधी पीजीआई नर्सिंग स्‍टाफ एसोसिएशन के तत्‍वावधान में नर्सों ने आज अपनी लम्बित मांगों को लेकर पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार कलश यात्रा निकाली। घोषित कार्यक्रम के अनुसार कलश यात्रा प्रशासनिक भवन से मुख्‍यमंत्री आवास तक निकाली जानी थी, लेकिन पुलिस प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी, और संस्‍थान के अंदर घूम कर आयी यात्रा को संस्‍थान के गेट पर ही रोक लिया गया, गेट पर मुख्‍यमंत्री को सम्‍बोधित ज्ञापन पुलिस अधि‍कारियों को सौंपा गया।

एसोसिएशन की अध्‍यक्ष सीमा शुक्‍ला ने बताया कि मुख्‍यमंत्री को सम्‍बोधित ज्ञापन में कहा गया है कि एसोसिएशन द्वारा अपनी चार सूत्री मांगों को लेकर शुरू किये गये आंदोलन को मांगों को एक माह के अंदर पूरा किये जाने के आश्‍वासन पर पिछले माह 21 जून को स्‍थगित कर दिया गया था। उन्‍होंने कहा कि एक माह से ज्‍यादा का समय बीतने के बाद भी अभी एक मांग पूरी तथा एक आंशिक पूरी हुई है, इसके लिए एसोसिएशन धन्‍यवाद देता है लेकिन दो मांगें नर्सिंग संवर्ग की पुनर्संरचना संवर्ग के नये पदनामों को लागू करना तथा संस्‍थान के एपेक्‍स ट्रॉमा सेंटर के लिए नर्सिंग संवर्ग के सृजित 450 पदों पर अतिशीघ्र नियमित भर्ती किया जाना अभी शेष हैं जिससे नर्सिंग कर्मियों की वेतनहानि हो रही है व प्रतिष्‍ठा प्रभावित हो रही है।

ज्ञापन में कहा गया है कि आठ वर्षों से लम्बित मांगों के समाधान के लिए पिछले पांच वर्षों में एसोसिएशन चार बार अपने आंदोलन को टाल चुकी है। प्रत्‍येक बार संस्‍थान प्रशासन व उत्‍तर प्रदेश शासन से आश्‍वासन मिल जाता है। ज्ञापन में मुख्‍यमंत्री से अनुरोध किया गया है कि कृपया सात दिन में हमारी लम्बित मांगों को पूरा करायें, अन्‍यथा की स्थिति में एसोसिएशन पुन: आंदोलन के लिए बाध्‍य होगी जिसकी सम्‍पूर्ण जिम्‍मेदारी संस्‍थान प्रशासन, उत्‍तर प्रदेश शासन व सरकार की होगी। सीमा शुक्‍ला ने कहा कि हम अपने निदेशक का धन्‍यवाद करते हैं कि उन्‍होंने हमारी मांग को जनरल बॉडी की बैठक में पास कराया लेकिन ऐसा ज्ञात हुआ है कि उसके बाद शासन में वित्‍त विभाग में यह पत्रावली लम्बित है।

आज की इस कलश यात्रा में अध्‍यक्ष सीमा शुक्‍ला के साथ ही महामंत्री सुजान सिंह, उपाध्‍यक्ष लता सचान, संगठन मंत्री मनोज वर्मा, प्रचार मंत्री सुनील रूपजी, संयुक्‍त मंत्री यूसुफ खान, कोषाध्‍यक्ष राजकुमार, अनीता सिंह, ओमप्रकाश पाल, एबि टोम्‍स आदि भी शामिल हुए।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eight + 6 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.