Saturday , July 24 2021

यूपी में कोरोना मरीज बढ़े, लेकिन नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन का अभी इरादा नहीं

-राजधानी लखनऊ में 44 नये मरीजों सहित पूरे यूपी में 228 नये मामले

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण फि‍र से सिर उठाने लगा है, इसे देखते हुए कोविड की जांच बढ़ा दी गयी है। टारगेट टेस्टिंग पर ज्‍यादा जोर दिया जा रहा है। प्रदेश में कल एक दिन में 1,00,329 नमूनों की जांच की गयी थीं। इस प्रकार अब तक कुल 3,29,48,378 सैम्‍पल की जांच की जा चुकी है। सरकार का कहना है कि अभी तक कोई लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू लगाने का इरादा नहीं है।

राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा है कि मामलों में बढ़ोत्तरी होने पर अब जांच बढ़ा दी है, टेस्टिंग और टारगेट टेस्टिंग पर बहुत ज्यादा जोर दिया गया है। ज्ञात हो पिछले कई दिनों से रोज मिलने वाले नये मरीजों का आंकड़ा 100 के आसपास चल रहा था, लेकिन आज जारी रिपोर्ट के अनुसार यह आंकड़ा एक बार फि‍र दो सौ पार कर गया है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में 228 नये केस मिले हैं, जबकि लखनऊ और सोनभद्र में एक-एक कोरोना संक्रमित की मृत्यु हुई है।

नए पाए जाने वाले मरीजों में सर्वाधिक मरीज एक बार फिर राजधानी लखनऊ से सामने आए हैं यहां 44 नए मरीजों का पता चला है जबकि मेरठ में 19, गौतम बुद्ध नगर में 17, गाजियाबाद में 15, अलीगढ़ में 14, बरेली में 12, मुजफ्फरनगर व मथुरा में 10-10 मरीजों का पता चला है, शेष जिलों में यह संख्या इकाई में है या शून्य है। इस अवधि में 138 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है यानी डिस्चार्ज होने वाले मरीजों का आंकड़ा नए मिलने वाले 228 मरीजों के मुकाबले काफी कम है, रिपोर्ट के अनुसार इस समय पूरे प्रदेश में 1912 सक्रिय मरीज हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com