Thursday , October 12 2023

महिला डॉक्‍टर आत्‍महत्‍या प्रकरण पर आईएमए लखनऊ में भी आक्रोश, विरोध-प्रदर्शन का ऐलान

-आईएमए भवन से शहीद स्‍मारक तक करेगा विरोध प्रदर्शन

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। दौसा (राजस्थान) के लालसोट में स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ अर्चना शर्मा के खिलाफ पुलिस द्वारा धारा 302 में बिना जांच के गलत मुकदमा दर्ज किए जाने से प्रताड़ित होकर डॉ अर्चना द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन लखनऊ ने घोर निंदा की है, इस मामले पर विरोध दर्ज कराने के लिए आई एम ए लखनऊ 31 मार्च की शाम 4 बजे एक विरोध प्रदर्शन आयोजित कर रहा है।

यह जानकारी देते हुए आई एम ए लखनऊ के अध्यक्ष डॉ मनीष टंडन व सचिव डॉ संजय सक्सेना ने बताया कि एसोसिएशन की आपातकालीन बैठक में विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है। उन्‍होंने बताया कि लालसोट दौसा राजस्थान की 22 वर्षीय महिला, जो कि‍ चौथी बार मां बन रही थी, की पीपीएच (अत्यधिक रक्तस्राव) से मृत्यु हो गई। इस घटना के लिए डॉक्‍टर को जिम्‍मेदार मानकर डॉ अर्चना शर्मा के खिलाफ पुलिस ने बिना जांच धारा 302 के तहत एफ आई आर दर्ज की। मरीज को बचाने की हर संभव कोशिश करने के बाद हुई मृत्यु पर मरीज के परिजन और पुलिस द्वारा की जा रही प्रताड़ना और परिणाम स्वरुप अपनी प्रतिष्ठा पर होते नुकसान से तनावग्रस्त डॉ अर्चना शर्मा ने आत्महत्या कर ली।

डॉ टंडन व डॉ सक्सेना ने बताया कि इस प्रकरण से देशभर के चिकित्सक समुदाय में पुलिस के खिलाफ बेहद आक्रोश है। लखनऊ आईएमए भी इस घटना की निंदा करता है। उन्‍होंने कहा कि इस संबंध में अपना विरोध दर्ज कराने के लिए हम लोग 31 मार्च की शाम को 4 बजे आई एम ए भवन से शहीद स्मारक तक विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.