सत्‍य, अहिंसा व ईमानदारी की शक्तियां रखने वाला करता है लोगों के दिलों में राज

लॉरेटो कॉन्‍वेंट स्‍कूल के एनुअल कन्‍सर्ट कार्यक्रम में मंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना का आह्वान

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के चिकित्‍सा शिक्षा, वित्‍त एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना ने विद्यार्थियों से आह्वान किया है कि अहिंसा, सच्‍चाई और ईमानदारी ऐसी शक्तियां हैं जो अगर आपके पास हैं तो जीवन पर्यन्‍त आपको हर क्षेत्र में सफलता के मुकाम पर पहुंचाती रहती हैं। यही नहीं ये गुण जिनके पास होते हैं, वे अपने न रहने के बाद भी लोगों के दिलों में हमेशा बने रहते हैं।

सुरेश कुमार खन्‍ना ने यह बात गुरुवार को लॉरेटो कॉन्‍वेंट में आयोजित एनुअल कन्‍सर्ट में मुख्‍य अतिथि के रूप शामिल होने पर कही। कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्‍ज्‍वलन के साथ हुआ, इस मौके पर विशिष्‍ट अतिथि के रूप में वरिष्‍ठ प्‍लास्टिक सर्जन डॉ वैभव खन्‍ना और भाजपा नेता सुनील मिश्र के साथ ही प्रधानाचार्य सिस्‍टर सुपीरियर बेनेडिक्‍टा भी शामिल रहीं। अपने समबोधन में सुरेश खन्‍ना ने कहा कि पैसा कमाना तो अच्‍छी बात है लेकिन आवश्‍यक यह है कि इसका उपयोग सही जगह करना चाहिये। उन्‍होंने अहिंसा, सच्‍चाई व ईमानदारी के रास्‍ते पर चलने वाले महापुरुषों का उदाहरण देते हुए कहा कि सम्राट अशोक ने अहिंसा के धर्म का पालन किया जिसका पालन बाद में महात्‍मा गांधी ने भी किया, आज भी हर कार्यक्रम में महात्‍मा गांधी को याद किया जाता है।

एनुअल कन्‍सर्ट में कक्षा 6 से कक्षा 12 तक की छात्राओं द्वारा लाइव कन्‍सर्ट में मनमोहक संगीत, नृत्‍य के सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों ने उपस्थित लोगों को बैठे-बैठे थिरकने पर मजबूर कर दिया। छात्राओं ने अपने कार्यक्रमों से हॉल में बैठे हुए लोगों की जमकर तालियां बटोरीं।