अजंता हार्ट केयर एंड कैथ लैब की वर्षगांठ पर एक माह का फ्री कैम्‍प

27 जून से 26 जुलाई तक चलने वाले कैम्‍प में अनेक सुविधायें दी जा रहीं

लखनऊ। यहां आलमबाग स्थि‍त अजंता हॉस्पिटल एंड आईवीएफ सेंटर के कैथ लैब से युक्‍त अजंता हार्ट केयर की स्‍थापना का एक वर्ष पूरा होने पर एक माह के लिए हृदय रोगियों के लिए फ्री कैम्‍प का आयोजन किया गया है। 27 जून से 26 जुलाई तक (रविवार छोड़कर) चलने वाले इस कैम्‍प में कन्‍सल्‍टेशन और जांच की सुविधा फ्री में उपलब्‍ध करायी जा रही है। इसके साथ ही इस अवधि में एंजियोग्राफी, एंजियोप्‍लास्‍टी और पेस मेकर की सुविधा भी अत्‍यन्‍त किफायती दरों पर उपलब्‍ध करायी जा रही है।

यह जानकारी देते हुए कार्डियक विभाग के हेड डॉ अभिषेक शुक्‍ला ने बताया कि हाई क्‍लास की सुविधा वाले अजंता हार्ट केयर के एक वर्ष पूरा होने पर अस्‍पताल में पूर्वान्‍ह 11 बजे से अपरान्‍ह 2 बजे तक चलने वाले इस शिविर में मरीज को सलाह, ईसीजी, ब्‍लड शुगर, ब्‍लड प्रेशर की जांच की फ्री सुविधा के साथ ही मरीज को अजंता हेल्‍थ कार्ड भी दिया जायेगा।

 

डॉ अभिषेक ने बताया कि एक माह के इस कैम्‍प के दौरान एंजियोग्राफी के पूरे पैकेज की सुविधा 8888 रुपये में दी जा रही है उन्‍होंने बताया कि यहाँ कार्डियोलॉजी विशेषज्ञों की टीम ने एक वर्ष में कार्डियोलॉजी विभाग की ओपीडी में 185 एंजियोग्राफी, 51 एंजियोप्लास्टी, 34 पेसमेकर और 3000 मरीजों का सफल ऑपरेशन किया।

 

डॉ अभिषेक ने बताया कि हृदय रोगों और इसकी रोकथाम के बारे में आम लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए पूरे वर्ष के दौरान कई स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए गए। पिछले एक वर्ष के दौरान हमारी इस कार्डियक कैथ लैब ने कम से कम समय में त्वरित चिकित्सा सुविधा प्रदान करके लोगों की जान बचाई।

डॉ अभिषेक ने बताया कि 90 मिनट की स्वर्णिम अवधि में की गई कार्रवाई से दिल का दौरा पड़ने वाले व्यक्ति के जीवन को बचाया जा सकता है। अजंता हार्ट केयर सेंटर में चेस्‍ट पेन एम्‍बुलेंस की सुविधा एक फोन कॉल पर उपलब्ध है। यह एम्‍बुलेंस रोगी को कम से कम समय में हमारे अस्पताल लाती है, ताकि रोगी को आपातकालीन राहत दी जा सके और उसके जीवन को बचाया जा सके और कम से कम क्षति हो।

अजंता हार्ट केयर की प्रथम वर्षगांठ पर याद आये स्‍थापना दिवस के पल देखें वीडियो