Monday , November 20 2023

पीएमओ से आये फोन पर इप्सेफ अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व की तरह ही पुरानी पेंशन से कम कुछ स्वीकार नहीं

-लोकसभा चुनाव से पूर्व ओपीएस की घोषणा करने का आग्रह किया प्रधानमंत्री से

वीपी मिश्रा

सेहत टाइम्स

लखनऊ। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्रा ने साफ कर दिया है कि पुरानी पेंशन बहाली पूरी तौर से पूर्व वाली स्थिति में ही स्वीकार होगी। वीपी मिश्रा ने यह बात प्रधानमंत्री
कार्यालय से आये टेलीफोन पर हुई वार्ता में कही।

यह जानकारी देते हुए इप्सेफ के राष्ट्रीय सचिव अतुल मिश्रा ने बताया कि वीपी मिश्रा के पास पीएमओ से रात्रि में उनके पास फोन आया कि पीएम साहब जानना चाहते हैं ओपीएस (ओल्ड पेंशन स्कीम) की बहाली के लिए भारत सरकार द्वारा गठित समिति से संतुष्ट हैं या नहीं। इस पर वीपी मिश्रा ने कहा कि वह समिति के गठन से संतुष्ट हैं और पुरानी पेंशन बहाली की संस्तुति करने पर देश के करोड़ों कर्मचारी परिवार उनका आभार व्यक्त करेंगे परंतु पूरी संतुष्टि तब होगी जब भारत सरकार बहाली का निर्णय घोषित करेगी।

उन्होंने यह भी साफ किया कि पुरानी पेंशन योजना की बहाली लोकसभा चुनाव से पूर्व करें अन्यथा लोकसभा चुनाव में एनडीए सरकार को भारी क्षति उठानी पड़ेगी। श्री मिश्र ने प्रधानमंत्री को दोबारा संदेश भेज कर आग्रह किया है कि इस मुद्दे पर बातचीत के लिए अति शीघ्र तिथि व समय निर्धारित करके अवगत करें जिससे यह प्रकरण सुलझ सके।

श्री मिश्र ने यह भी बताया है कि माह दिसंबर में इप्सेफ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में होगी जिसमें भावी आंदोलन की रणनीति तय होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.