वसंत पंचमी पर मनमोहक रंगोली की मनोरम छटा के बीच केजीएमयू में हुआ मां शारदे का पूजन

-कुलपति ले.ज.डॉ पुरी ने प्रांगण में बने शारदालय में किया पूजन-हवन

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय (केजीएमयू) में पूर्व के वर्षों की भांति वसंत पंचमी पर विद्या की देवी सरस्‍वती का पूजन आज 16 फरवरी को पूरी श्रद्धा और उल्‍लास के साथ किया गया, छात्र-छात्राओं द्वारा रंग-बिरंगे फूलों से सजायी गयी रंगोली की छटा अत्‍यन्‍त मनोरम थी। मानव को रोग मुक्‍त कर स्‍वस्‍थ बनाने के लिए तैयार किये जाने वाले चिकित्‍सकों की शिक्षा देने वाले इस केंद्र में इस वर्ष 109वां सरस्‍वती पूजन किया गया।  

केजीएमयू में शताब्‍दी लॉन प्रांगण में स्‍थापित शारदालय में कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ बिपिन पुरी ने मां सरस्‍वती के चरणों में पुष्‍प अर्पित करते हुए पूजा-अर्चना कर हवन किया। उनके साथ अन्‍य चिकित्‍सकों तथा विद्यार्थियों ने भी मां शारदे का पूजन-दर्शन किया। रंगोली की रंगबिरंगी छटा से मोहित होकर कुलपति ने भी छात्र छात्राओं के कार्यों की प्रशंसा की।

कार्यक्रम में सरस्वती पूजा-यज्ञ के उपरांत प्रसाद वितरण का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में केजीएमयू के चिकित्सक, कर्मचारियों एवं समस्त विद्यार्थियों द्वारा उत्साह के साथ भाग लिया गया। पूरे प्रांगण को एमबीबीएस 2019 के छात्र-छात्राओं द्वारा एमबीबीएस 2018 के छात्र-छात्राओं के सहयोग से सजाया गया। कार्यक्रम का संयोजन जॉर्जियन एलुमनाई एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डॉ नर सिंह वर्मा द्वारा किया गया।