महिला सशक्तिकरण दिवस मनायेंगी नर्सें, आंदोलन में भी करेंगी भागीदारी

-राजकीय नर्सेज संघ की सीतापुर शाखा की बैठक में बनी सहमति

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

सीतापुर/लखनऊ। राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश की शाखा जनपद सीतापुर की नर्सों ने रविवार को बैठक में राजकीय नर्सेज संघ की उत्‍तर प्रदेश शाखा के लिये गये फैसलों पर अपनी सहमति जतायी है। इसके तहत फ्लोरेंस नाइटिंगल की जयंती के मौके पर नर्सेज वीक में महिला सशक्तिकरण दिवस मनाना और राज्‍य कर्मचारी संयुक्‍त परिषद के आंदोलन में अपनी मांगों को लेकर पूरी भागीदारी देने पर सहमति जतायी गयी।

मिली जानकारी के अनुसार समस्त नर्सेज के साथ दोपहर 1 बजे से मीटिंग प्रारंभ हुई। सीतापुर की मीटींग में नर्सेज ऑफ द ईयर 2020 को फ्लोरेन्स नाईटिंगल के जन्मदिन पर नर्सेज वीक के समय 6-12 मई के बीच किसी भी दिन महिला सशक्तिकरण के रूप में मनाये जाने पर सहमति एवं पूर्ण सहयोग की बात हुई।

राजकीय नर्सेज संघ की मांगों जैसे- पुरानी पेंशन, समान कार्य का समान वेतन, पद नाम, भत्ते, क्रेच, होम डिस्ट्रिक्ट स्थानान्तरण इत्यादि मांगों पर विस्तृत चर्चा हुई।

बैठक में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा अप्रैल माह की 20- 21 तारीख को काला फीता आंदोलन में,  22 तारीख को मोटरसाइकिल रैली तथा 23-24 तारीख को कार्य बहिष्कार के बारे में सभी का समर्थन प्राप्त हुआ। सभी ने राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूर्ण रूप से भागीदारी पर सहमति व्यक्त की।

संघ के पदाधिकारियों के सीतापुर पहुंचने पर  सत्येंद्र सिंह (कार्यालय सचिव), रेनू पटेल (कोषाध्यक्ष) केजीएमयू एवं श्वेतांबरी भारती (संयुक्त सचिव) केजीएमयू का भव्य स्वागत फूल माला एवं बुके भेंट कर किया गया।

सीतापुर की मीटिंग में जनपद से आई हुई समस्त नर्सेज ने प्रतिभाग किया। राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश ने मीटिंग के सफल आयोजन के लिए बधाई देते हुए कहा कि इतने कम समय में इतनी अच्छी सफल मीटिंग के लिए दोनों चिकित्सालयों की एएनएस का एवं संघ की मंत्री शशिलता सिंह, रेखा, कामिनी एवं सीतापुर की पूरी कार्यकारिणी का आभार जताया।