इरफान, सोनाली बेंद्रे के बाद बॉलीवुड से एक और खबर, चर्चित अभिनेता की पत्‍नी ब्रेस्‍ट कैंसर की शिकार

दाहिने स्‍तन में हुआ कैंसर अभी पहली स्‍टेज का

बॉलीवुड से एक बार फि‍र चिंति‍त करने वाली खबर है। पिछले दिनों इरफान खान और सोनाली बेंद्रे की बीमारी को लेकर दोनों ने अपनी खबरें शेयर की थीं, अब इस कड़ी में अभिनेता आयुष्‍मान खुराना की पत्‍नी ताहिरा ने इंस्‍टाग्राम पर एक पोस्‍ट शेयर करके खुद को ब्रेस्‍ट कैंसर होने की जानकारी देकर सनसनी फैला दी है। ज्रानकारी के साथ ही उन्‍होंने महिलाओं को इसके प्रति जागरूक रहने की सलाह भी दी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार ताहिरा ने अपनी एक फोटो अस्‍पताल से ही शेयर यकी है। फोटो के साथ ताहिरा ने अपनी बीमारी के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी है। उन्होंने अपनी एक तस्वीर के साथ लंबी पोस्ट में अपनी अस्पताल की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि ये तस्वीर आपको परेशान कर सकती है, लेकिन यही अभी का सच है। मुझे दांए स्तन में डक्टल कार्किनोमा इन सिटू (डीआईसी) कैंसर हुआ है। अब मैं एंजेलिना जोली का हाफ इंडियन वर्जन बन गई हूं। हालांकि आपको बता दें कि ताहिरा का कैंसर फर्स्ट स्टेज पर है, जिसे जीरो स्टेज कहते हैं।

 

 

ताहिरा ने आगे लिखा – ‘मैं सभी उम्र की महिलाओं को जागरूक होने के लिए कहूंगी। मैं 35 साल की हूं और 2 मैमोग्राम करवा चुकी हूं। अगर आपको कोई लक्षण दिखे तो उसकी जांच तुरंत करवाए। हमें अपने ब्रेस्ट से बहुत प्यार होता है। इस मेस्टेकटॉमी के बाद मुझे खुद से ज्यादा प्यार हो गया है।’ मैस्टेक्टमी में ब्रेस्ट को पूरी तरह से निकाल दिया जाता है। ताहिरा ने इस पोस्ट को बहुत ही मजाकिया अंदाज में लिखा है साथ ही महिलाओं को जागरुक होने की बात भी कही है।

 

ताहिरा को फिलहाल अस्पताल से छुट्टी मिल हई है। आयुष्मान खुराना ने पत्नी ताहिरा के जज्बे की सराहना करते हुए ट्वीट किया है कि – ‘आप सभी की शुभकामनाओं और सपोर्ट के लिए शुक्रिया। बीते 7 दिन मुश्किल भरे थे लेकिन हम दोनों ने तय किया कि इसे एक चुनौती के रूप में लेंगे। मैं अपनी योद्धा ताहिरा पर गर्व महसूस करता हूं।’

ज्ञात हो आयुष्मान की पत्नी ताहिरा एक लेखिका हैं। उन्होंने एक किताब आई प्रॉमिस लिखा है। आयुष्मान और ताहिरा ने पांच साल तक डेट करने के बाद 2011 में शादी कर ली थी। ताहिरा आयुष्मान की बचपन की दोस्त हैं। इनके दो बच्चे हैं, बेटा विराजवीर और बेटी वारुष्का। आयुष्मान खुराना के फि‍ल्‍मी कैरियर की बात करें तो उन्‍होंने 2012 में शूजित सिरकार की फिल्म ‘विकी डोनर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म के लिए आयुष्मान को बेस्ट डेब्यू एक्टर के फिल्म फेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।